blank 22 2

लोजपा में दो फाड़ होने के बाद चिराग पासवान पार्टी ही नहीं परिवार में भी अलग थलग पड़ गए हैं. पार्टी और परिवार के बचे लोगों का समर्थन प्राप्त करने के लिए वे इन दिनों आशिर्वाद यात्रा पर निकले हुए हैं. इसी क्रम में वे शुक्रवार की शाम खगड़िया के शहरबन्नी गांव पहुंचे. यहां उनकी बड़ी मां (स्व रामविलास पासवान की पहली पत्नी राजकुमारी देवी) रहती है.

Also read: बिहार में इस दिन से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में चलेगी तेज हवा

वे अपनी बड़ी मम्मी को देखकर भावुक हो गए और उनसे लिपटकर रोने लगे. चिराग ने अपनी बड़ी मां से अपने चाचा की शिकायत करते हुए भावुकता से कहा- मां चाचा ने मेरा साथ गलत किया है. मां ने भी सांत्वना देते हुए चिराग का हाथ थामते हुए कहा- बेटा सब ठीक हो जाएगा. तुम अपने को अकेले क्यों समझ रहे हो हम लोग हैं न तुम्हारे साथ.राजकुमारी देवी चिराग पासवान को बेटा कहते हुए अपने हाथों से खीर खिलाई और सिर पर पगड़ी पहनाईं.

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

बेटे ने मां से किया चाचा की शिकायत

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

काफी लंबे समय के बाद मां-बेटे एक दूसरे से मिले थे. दोनों एक दूसरे को देखकर रोने लगे. फिर चिराग पासवान ने अपनी बड़ी मां से अपने चाचा की शिकायत करते हुए कहा कि मां -पिता जी की मौत के बाद चाचा ने मेरा साथ गलत किया. इतना सुनते ही राजकुमारी देवी चिराग पासवान को गला लगा लिया और फिर उनको अपने अपने हाथों से खीर खिलाई और सिर पर पगड़ी पहनाईं.बताते चलें कि राम विलास पासवान ने दो शादियां की थीं. उनकी पहली शादी वर्ष 1960 में ग्रामीण महिला राजकुमारी देवी से हुई थी. पासवान की उम्र उस वक्त सिर्फ 14 साल थी. बाद में राम विलास पासवान ने राजकुमारी देवी को तलाक देकर साल 1983 में रीना शर्मा से दूसरी शादी कर ली थी. चिराग उनका ही आशिर्वाद लेने बिहार के खगड़िया के शहरबन्नी गांव पहुंचे थे.

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.