blank 11 5

एनडीए गठबंधन के डबल इंजन वाली सरकार में प्रदेश चहुंमुखी विकास की ओर अग्रसर है। राज्य में एक ओर जहां सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर उद्योग धंधे स्थापित किए जा रहे हैं। जल्द ही रोजगार की समस्या दूर हो जाएगी। उक्त बातें राज्य सरकार के उद्योग मंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहनवाज हुसैन ने कही। वे शुक्रवार को परिसदर में प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बिहार में उद्योग पर 304 करोड़ 38 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे।

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

जिले के गौसपुर सरसौना में 130 लाख की लागत से सीमेंट प्लांट, बाजितपुर में कोल्ड स्टोरेज, करीमाबाद में 3.60 करोड़ की लागत से होटल और सरसौना में इथनॉल बनाने के लिए 154 करोड़ का एप्रुवल मिला है। हसनपुर में 26 करोड़ से एक्प्रेंसन का काम चल रहा है। पूसा रोड स्थित खादी ग्राम उद्योग संस्थान में 43 चरखा दिया गया। उपेन्द्र महास्थली शिल्प संस्था और वस्त्र मंत्रालय के सौजन्य से रोसड़ा वेनु शिल्प संस्थान में 40 लाख की लागत से सुविधा केन्द्र का निर्माण कराया गया है।

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

उद्योग मंत्री ने कहा कि ये तो सिर्फ झांकी है। विकास अभी बांकी है। आने वाले दिनों में प्रदेश की और तरक्की होगी। उन्होंने कहा कि औरगंबाद से दरभंगा निर्माणाधीन फोरलाइन के किनारे पूसा और ताजपुर के बीच 200 एकड़ में उद्योग केन्द्र बनाए जाएंगे। वहीं न्यू एलायमेंट सड़कों के किनारे उद्योग स्थापित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि संपन्न चुनाव उद्योग व रोजगार पर केन्द्रित था। इसलिए यह सरकार की प्राथमिकता है। राज्य में बिजली, सिंचाई, सड़क का काम लगभग पूरा हो चुका है। इसलिए अब रोजगार व उद्योग पर अधिक जोर दिया जा रहा है।

आने वाले दिनों में बिहार का मजाक उड़ाने वालों को करारा जबाब मिलेगा। उन्होंने कहा कि एनडीए गठबंधन अपने सहयोग दलों के साथ मजबूती से खड़ा है। प्रदेश के हर क्षेत्र में विकास की किरण पहुंच रही है। मौके पर पूर्व जिलाध्यक्ष रामसुमरन सिंह, उपेन्द्र कुशवाहा, प्रदेश नेता शशिकांत आनंद, रोसड़ा के विधायक वीरेन्द्र पासवान, सुशांत कुमार, वीरेन्द्र यादव आदि मौजूद रहे।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.