blank 13 2

बाजार में सरसों तेल के दाम में प्रति लीटर 20 रुपये की कमी आई है, लेकिन प्रदेश सरकार ने डिपुओं में मिलने वाले तेल के  दाम मात्र 2 से 3 रुपये प्रति लीटर कम करके साढ़े 18 लाख राशनकार्ड परिवारों के साथ मजाक किया है। दो महीने पहले सरकार ने सरसों के तेल के दाम में करीब 50 रुपये बढ़ोतरी की थी। जब दाम बढ़ाने की चौतरफा निंदा हुई तो सरकार ने तेल की कीमतों में मात्र 2 से 3 रुपये कम कर दिए।
 
प्रदेश में साढ़े 18 लाख राशनकार्ड उपभोक्ता हैं, जिन्हें डिपो में सस्ता राशन मिलता है। खाद्य आपूर्ति निगम से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश सरकार ने हरियाणा की सरकारी एजेंसी को सरसों के तेल का टेंडर दिया था। मई में बीपीएल उपभोक्ताओं को 155 रुपये प्रति लीटर सरसों तेल दिया गया। अब इसे 152 रुपये प्रतिलीटर किया है। एपीएल उपभोक्ताओं को 160 रुपये लीटर के बजाय 158 रुपये लीटर और करदाताओं को 180 रुपये के बजाय 178 रुपये प्रतिलीटर दिया जाएगा।  

Also read: सोने के भाव में बदलाव, चांदी भी चमकी, जाने आपके शहर में क्या है रेट

 इस महीने 11 किलो आटा 6 किलो चावल मिलेंगे 
प्रदेश सरकार ने जुलाई के लिए राशन की अलाटमेंट कर दी है। इस महीने 11 किलो आटा और 6 किलो प्रति राशनकार्ड पर चावल मिलेगा। जून में भी उपभोक्ताओं को इतना ही राशन मिलता था।

Also read: जारी हुआ पेट्रोल-डीजल का भाव, जाने आपके शहर में क्या है कीमत

Also read: कोलकाता से जयनगर के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने कहां कहां रुकेगी ट्रेन

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.