blank 12

दो धर्मों के युवाओं का प्यार सदियों से समाज की आंखों में खटकता आया है। समाज को तो छोड़िए, घरवाले ही सबसे पहले इसके खिलाफ हो जाते हैं। दिमाग में बस एक ही सवाल कौंधता रहता है कि लोग क्या कहेंगे। लेकिन अगर हम कहें कि जमाना धीरे-धीरे अपनी सोच को बदल रहा है तो आप क्या कहेंगे। शायद आपको यकीन न हो लेकिन छपरा के अंकित और रुबीना की शादी की तस्वीरें ऐसे तमाम लोगों को निरुत्तर कर देंगी जो प्यार में मजहब की दीवार बना देते हैं।

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

अंकित-रुबीना की जिद के आगे झुक गए घरवाले
मामला छपरा जिले के भेल्दी थाना इलाके के बेडवलिया गांव का है। यहां के दिनेश सिंह के बेटे अंकित और उसी गांव के नासिर अंसारी की बेटी रूबीना खातून में प्यार हो गया। दोनों को पता था कि उनकी मोहब्बत के बीच धर्म की दीवार खड़ी होनी तय है। लेकिन इश्क कब कहां माना है।

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

जब बालिग अंकित और रूबीना ने अपने इश्क की खबर घरवालों को दी तो मानों सबने आसमान ही सिर पर उठा लिया। दोनों तरफ से कोई भी इनकी शादी को तैयार नहीं था। इसी बीच इनका प्यार परवान चढ़ता रहा। दोनों ने तय कर लिया कि शादी करेंगे तो एक दूसरे से वरना कुंवारे ही रह जाएंगे।

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

बच्चों की जिद के आगे झुक गए घरवाले
कहते हैं न कि प्यार के आगे तो भगवान भी झुक जाते हैं। अंकित और रूबीना के घरवाले तो बस इंसान थे। रुबीना ने अपने घर में जिद की जंग छेड़ दी कि अगर उसकी अंकित से शादी नहीं हुई तो वो कुंवारी मर जाना ही पसंद करेगी। ऐसा ही कुछ अंकित के घर में भी हुआ, उसने साफ कह दिया कि शादी होगी तो रुबीना से वरना किसी से नहीं।

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

अंत में उनका प्यार रंग लाया। लंबी कोशिशों के बावजूद दोनों ने मोहब्बत के बीच खड़ी नफरत की खाई पाट दी। दोनों के घरवालों ने जब देखा कि अंकित और रुबीना अलग रहने के बारे में सोच भी नहीं सकते तो बच्चों की खुशी के लिए वो झुकने को तैयार हो गए। प्रेमी और प्रेमिका के माता-पिता और अन्य अभिभावकों ने मिलजुल कर दोनों की शादी कराने का फैसला ले लिया।

लव स्टोरी की हैप्पी एंडिंग
आखिर में 28 जून 2021 को छपरा के सुप्रसिद्ध अंबिका भवानी मंदिर, आमी में अंकित और रूबीना ने घरवालों की मौजूदगी में सबका आशीर्वाद लेते हुए शादी रचाई। दोनों ने साथ जीने-मरने की कसमों के साथ एक दूसरे का पवित्र अग्नि को साक्षी मान हाथ थाम लिया। इस तरह से बिहार में ये लव स्टोरी हैप्पी एंडिंग तक पहुंच गई। अब इस प्यार और शादी की चर्चा गांव में लोगों के बीच काफी तेजी से हो रही है।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.