blank 7 31

टीम इंडिया को World Test Championship के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा. इस बड़े मैच में भारतीय टीम के हारने के बाद से सब जगह बवाल मचा हुआ है. लोग लगातार आईसीसी (ICC) टूर्नामेंट के नॉकआउट मैचों में अब टीम इंडिया के हारने से परेशान हो गए हैं. 

कोहली और रोहित हैं सबसे ज्यादा जिम्मेदार 

टीम इंडिया के लगातार बड़े मैचों में हारने की वजह किसी को समझ नहीं आ पा रही है. लोग तरह-तरह की वजह बताकर बवाल मचा रहे हैं. लेकिन इस मैच में हार की असल वजह टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का साथ खेलना है. इन दोनों ही खिलाड़ियों का बल्ला नॉकआउट में हमेशा खामोश रहा है. 

2017 की चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में जब पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था तब रोहित 0 और कोहली सिर्फ 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे. वहीं इसके बाद 2019 के विश्व कप सेमीफाइनल में जब टीम इंडिया का सामना न्यूजीलैंड से था तब भी कोहली और रोहित के बल्ले से सिर्फ 1-1 रन निकला था और भारत को वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा. 

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.