blank 5 32

उत्तर प्रदेश जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनावों में भाजपा के हाथों करारी हार झेलने के बाद समाजवादी पार्टी ने अपने 11 जिलाध्यक्षों को तत्काल प्रभाव से पदमुक्त कर दिया है. इन सभी जिलों में भाजपा प्रत्याशी निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया है. बताया जा रहा है कि अखिलेश यादव इन सभी 11 जिलाध्यक्षों से नाराज थे.

Also read: मुजफ्फरपर, सहरसा, भागलपुर से दिल्ली के लिए चलेगी ट्रेन, देखें टाइमिंग के साथ किराया

उनका कहना है कि त्रिस्तरीय पंचाय चुनाव में सपा के अधिक जिला पंचायत सदस्य जीते थे, इसके बावजूद जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में पार्टी को हार कैसे मिली. इस बात से नाराज अखिलेश यादव ने गोरखपुर, मुरादाबाद, झांसी, आगरा, गौतमबुद्ध नगर, मऊ, बलरामपुर, श्रावस्ती, भदोही, गोंडा और ललितपुर के जिलाध्यक्षों को तत्काल प्रभाव से पद से हटा दिया है.

Also read: मुजफ्फरपर, सहरसा, भागलपुर, और गया से दिल्ली के लिए ट्रेन, जाने टाइमिंग व किराया

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) निर्विरोध जिन जिलों में निर्विरोध जीती है वहां सपा को प्रस्तावक तक नहीं मिले. इस वजह से सपा प्रत्याशी नामांकन ही दाखिल नहीं कर सके. हालांकि, समाजवादी पार्टी का आरोप है कि सत्तासीन भाजपा ने प्रशासनिक मशीनरी का दुरुपयोग कर उसके प्रत्याशियों को नामांकन दाखिल नहीं करने दिया. वहीं कुछ जिलों में उम्मीदवारों के नामांकन रद्द भी हुए. 

Also read: बिहार को वंदे भारत ट्रेन की सौगात, इन जिलों में चलेगी यह ट्रेन

सपा के पद मुक्त किए गए सभी 11 जिलाध्यक्ष 

Also read: मुजफ्फरपुर के साथ कई शहरों से दिल्ली के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेनें, जाने टाइमिंग और किराया

  1. गोंडा- आनंद स्वरूप उर्फ पप्पू यादव
  2. ललितपुर- तिलक यादव 
  3. भदोही- विकास यादव
  4. बलरामपुर- रामनिवास मौर्या  
  5. गौतमबुद्ध नगर- वीर सिंह यादव
  6. झांसी- महेश कश्यप 
  7. मऊ- धर्म प्रकाश यादव
  8. आगरा- रामगोपाल बघेल
  9. मुरादाबाद- जय वीर सिंह 
  10. गोरखपुर- नगीना प्रसाद साहनी
  11. श्रावस्ती- सर्वजीत यादव

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.