blank 17 12

मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर (Pradyuman Singh Tomar) अपने अलग अंदाज और जनता से जुड़ाव के लिए जाने जाते हैं. एक बार फिर उनका यह अंदाज देखने को मिला, जब वह 50 घरों में बिजली पहुंचाने के लिए खटिया डालकर मौके पर बैठ गए और जब सभी घरों में बिजली पहुंच गई, तभी वह वहां से उठे. 

Also read: Gold Silver Price Today: सोने के भाव में गिरावट, चांदी की बढ़ी कीमत

राशि जारी होने के बाद भी नहीं हो रहा था काम
दरअसल ग्वालियर के हरिहर नगर के 50 घरों में बिजली पहुंचाने के लिए खंभे और तार आदि बिछाने के काम के लिए 9 लाख रुपए की राशि स्वीकृत हो चुकी थी. हालांकि उसके बाद भी काम नहीं हो रहा था. इसके बाद कालोनी के लोगों ने ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर से इसकी शिकायत की. शिकायत मिलने के बाद ऊर्जा मंत्री गुरुवार तड़के 4 बजे के करीब ही हरिहर नगर पहुंच गए. 

Also read: ट्रेन में मिलेगी कंफर्म सिट, बिहार से दिल्ली के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन

अधिकारियों को मौके पर किया तलब
ऊर्जा मंत्री (MP Power Minister) ने हरिहर नगर पहुंचने के बाद अधिकारियों को मौके पर तलब किया और अपने सामने ही बिजली का काम शुरू कराने के निर्देश दिए. इसके बाद आनन-फानन में अधिकारियों ने काम शुरू कराया. इस दौरान करीब 6.30 घंटे तक ऊर्जा मंत्री मौके पर ही खटिया डालकर बैठे रहे और अपने सामने खंभे और तार डलवाए. इसके बाद कालोनी के 50 घरों में बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित होने के बाद ही मंत्री वहां से उठे.  

Also read: सोने के भाव में आई कमी, चांदी के भाव बरकरार, जाने 24 कैरेट सोने का रेट

उप-महाप्रबंधक पर गिरी गाज
वहीं राशि मंजूर होने के बाद भी काम नहीं होने से मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने नाराजगी जाहिर की. लापरवाही की गाज ग्वालियर बिजली विभाग के उप-महाप्रबंधक विनोद भदौरिया पर गिरी है. दरअसल उन्हें सीजीएम दफ्तर में अटैच कर दिया गया है. मुख्य महाप्रबंधक राजीव गुप्ता ने यह कार्रवाई की है. 

Also read: सोने के भाव में बदलाव, चांदी भी चमकी, जाने आपके शहर में क्या है रेट

जनता से जुड़े मुद्दों पर रहते हैं काफी सक्रिय
ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर जनता से जुड़े मुद्दों पर लगातार सक्रिय रहते हैं. बीते दिनों ही मंत्री भोपाल में होशंगाबाद रोड स्थित विद्यानगर बिजली सब स्टेशन का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए थे. इस दौरान उन्होंने विद्यानगर बिजली सब स्टेशन पर खड़े होकर लोगों के सामने ही संबंधित अधिकारियों को फोन लगाया और बिजली की अघोषित कटौती के मुद्दे पर उन्हें फटकार लगाई. इससे पहले वह निरीक्षण के दौरान खुद ही ट्रांसफार्मर साफ करते भी दिखाई दिए थे. 

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.