Bihar Police SI Result: भागलपुर की बेटी ने CTET, STET के बाद दारोगा परीक्षा में भी मारी बाजी, लेकिन अभी नहीं रुकेगा कदम

भागलपुर के सुल्‍तानगंज प्रखंड के बाथ थाना क्षेत्र स्थित करहरिया गांव निवासी सहायक शिक्षक देवदत्त प्रसाद सिंह व कविता सिन्हा की 26 वर्षीय बड़ी पुत्री मधु भारती ने सीटीईटी, एसटीईटी व दारोगा की रिजल्ट निकालने में कामयाब हुई है। लेकिन मधु की लक्ष्य एसडीएम बनने की है। जिसके लिए बीपीएससी की तैयारी में जुटी हुई है। फिलहाल केन्द्रीय विद्यालय व उच्च विद्यालय की शिक्षिका पद को छोड़ दारोगा पद चयन की है।

मधु के पिता ने बताया कि पहली से लेकर दसवीं कक्षा तक की पढ़ाई डीपीएम उच्च विद्यालय करहरिया से की है। वर्ष 2009 में मैट्रिक फस्र्ट डिवीजन, एसपीएस महाविद्यालय शंभूगंज से 2011 में इंटर सेकंड डिवीजन, आर ए कांलेज शंभूगंज से वर्ष 2015 में स्नातक फस्र्ट और सुंदरवती महिला कांलेज भागलपुर से बीएड फस्र्ट व पीजी की तीन परीक्षा में फस्र्ट क्लास है। पीजी की अंतिम परीक्षा बांकी है। वर्ष 2020 में सीडीईटी की परीक्षा पास की है। अंतिम प्रकिया की फार्म भरना बांकी हैं। वर्ष 2021 में सीटीईटी की परीक्षा पास की है। इसमें अंतिम सफलता भी प्राप्त की है।

यह भी पढ़ें  तेज हवाओं के साथ पूरे बिहार में आज बारिश की संभावना, इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

पिता बोले महिला उत्पीडऩ को देख, पीडि़त महिला को न्याय दिलाने के लिए ठान मधु एसडीएम बनना चाहती है। इसके लिए बीपीएससी की तैयारी भी कर रही है। दूसरी ओर पुत्री ने सीटीईटी, एसटीईटी व दारोगा की रिजल्ट निकाली है। जिसमें फिलहाल दारोगा की नौकरी करने की निर्णय ली है। इधर मधु की बेहतर प्रयास को देख पूरा करहरिया सहित आस-पास के गांवों के लोगों के बीच भी खुशी की लहर देखने को मिल रही है।

मधु भी को दी बधाई

लगातार सफलता का परचम लहराने वाली मधु से मिलने लोग रहे हैं। उन्‍हें बधाई दे रहे हैं। उनसे प्रेरणा ले रहे हैं। उनकी पढ़ाई के बारे में पूछताछ करते हैं। किसे तैयारी की, इसकी जानकरी लेते हैं। मधु की इस उपलब्धि से स्‍वजन ही नहीं, बल्कि आसपास के सभी लोग खुश हैं। जिस शिक्षण संस्‍थानों ने मधु ने पढाई की, वहां जश्‍न का माहौल है।

यह भी पढ़ें  बिहार में अगले तीन दिनों तक इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, जानें अपने शहर का हाल