Bihar Weather Alert: अभी दो दिन और होगी मूसलाधार बारिश, घर से निकलने में बरतें सावधानी

राजस्थान से लेकर बंगाल की खाड़ी तक ट्रफ लाइन गुजरने के कारण अगले दो दिनों तक राजधानी समेत पूरे प्रदेश में मेघ गर्जन के साथ भारी बारिश (Heavy Rain) के आसार है। वर्तमान में बंगाल की खाड़ी से भारी मात्रा में नमी आ रही है, जिससे न केवल प्रदेश में बल्कि पूरे उत्तरी भारत में बारिश हो रही है। इसके  मद्देनजर मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में होगी अच्‍छी बारिश 

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी संजय कुमार का कहना है कि प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में शनिवार को अच्छी बारिश रिकार्ड की गई। शनिवार सुबह से ही राजधानी में रुक-रुक बारिश होती रही। राजधानी समेत प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में दो दिनों तक भारी बारिश होगी। इधर बारिश के मद्देनजर लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें  बिहार के इस जिले में जाम की समस्या होगी खत्म, NH से जुड़ जायेंगे दर्जनों गांव, यहां से होकर गुजरेगा एक्सप्रेस-वे

अधवारा में सबसे ज्‍यादा हुई बारिश 

पिछले चौबीस घंटे में राज्य में सर्वाधिक बारिश अधवारा में हुई। वहां पर 70 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। इसके अलावा बरबीघा एवं बाढ़ में 60 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। हरनौत में 50 मिलीमीटर जबकि छपरा, भागलपुर, सासाराम, महुआ, हिसुआ में 40 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। राजधानी में शनिवार को दिनभर बारिश होती रही। शाम तक 45 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई।