World Test Championship Final: जानिए कब, कहां और किस टीवी चैनल पर देख सकते हैं भारत-न्यूजीलैंड की जोरदार टक्कर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कल से वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship) का फाइनल मैच 18 जून को खेला जाएगा. यह मुकाबला कल दोपहर 3:00 बजे से साउथेम्प्टन के रोज बॉउल मैदान पर खेला जाएगा. कोहली की सेना इस मैच में इंग्लैंड में अपने पुराने अनुभव के साथ उतरेगी. 

एक बार नजर डालते हैं इस बड़े मुकाबले के टेलीकास्ट डिटेल और देखते हैं कि दर्शक कब, कितने बजे से और कहा देख सकते है ये बड़ा मुकाबला.

भारत बनाम न्यूजीलैंड, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 

दिनांक – 18 जून, 2021

समय – समय 3:30 बजे

स्थान – द रोज बाउल, साउथहैंपटन

यह भी पढ़ें  क्रिकेट की दुनिया में MS Dhoni द्वारा बनाए गए 5 रिकॉर्ड जिन्हें तोड़ना किसी के बस की बात नहीं!

इंग्लिश में यहां देखें – स्टार स्पोर्ट्स 1 और स्टार स्पोर्ट्स 1 HD

हिंदी में यहां देखें  – स्टार स्पोर्ट्स 1 Hindi, स्टार स्पोर्ट्स 1 Hindi HD

Online streaming:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबला टीवी चैनलों के अलावा Hotstar पर देखा जा सकता है.

भारत और न्यूजीलैंड हेड टू हेड रिकॉर्ड 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अबतक 59 टेस्ट मुकाबले खेले गए हैं जिसमें भारत ने 21 जीते हैं और उसे 12 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि, भारत ने कीवी टीम के खिलाफ 16 मुकाबले घर में जीते हैं. न्यूजीलैंड में भारत ने 25 टेस्ट खेले हैं, जिसमें से 10 में उसे हार मिली है और पांच मुकाबले उसने जीते हैं. दोनों टीमों के बीच खिताबी मुकाबला तटस्थ स्थल पर खेला जाना है. भारत को उम्मीद है कि उसे यहां घर जैसा वातावरण मिलेगा.

यह भी पढ़ें  IND vs SA 3rd T20: जीत के बाद भी खुश नहीं कप्तान ऋषभ पंत, बताया कहां सुधार की जरूरत है

टीमें इस प्रकार है:

भारत: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और ऋद्धिमान साहा.

न्यूजीलैंड: केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कॉनवे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मैट हेनरी, काइल जैमिसन, टॉम लाथम, हेनरी निकोलस, एजाज पटेल, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वेगनर, बीजे वाटलिंग और विल यंग.