बिहार में बाढ़ और बारिश का कहर, पटना सहित इन 11 जिलों में रेड अलर्ट, जानिए अपने जिले के मौसम का हाल

बिहार में नदियों के जलस्तर में बढ़ोत्तरी जारी है। नेपाल का पानी पहुंचने से यह तबाही का रूप लेने लगा है। वहीं मौसम विभाग ने अगले 18 जून तक राज्य के 11 जिलों के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। 13 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट और बाकी के लिए येलो अलर्ट है।

मौसम विभाग ने लोगों को खुले स्थान मैदान, आम और लीची के बगानों में नहीं रहने की अपील जारी की गई है। यहां पर बिजली गिरने की आशंका है। रेड अलर्ट वाले जिलों में उत्तर पश्चिम बिहार के पश्चिम चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण और गोपालगंज के अलावा दक्षिण मध्य बिहार के पटना, गया, नालंदा, नवादा, बेगूसराय और लखीसराय शामिल है। यहां वज्रपात के साथ ज्यादा बारिश की आशंका जताई गई है। इस वजह से लोगों से घर से कम निकलने की अपील की गई।

यह भी पढ़ें  अच्छी खबर : बिहार के सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा 203% DA, एरियर का भी होगा भुगतान

दक्षिण पश्चिम बिहार और दक्षिण पूर्व बिहार के जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, जहानाबाद, अरवल, कटिहार, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर और खगड़िया में सावधान रहने की हिदायत दी गई। इन जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं अन्य जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में बारिश होगी पर इतनी तेज नहीं होगी।