blank 15 17

बिहार में नदियों के जलस्तर में बढ़ोत्तरी जारी है। नेपाल का पानी पहुंचने से यह तबाही का रूप लेने लगा है। वहीं मौसम विभाग ने अगले 18 जून तक राज्य के 11 जिलों के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। 13 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट और बाकी के लिए येलो अलर्ट है।

Also read: Bihar New Elevated Road: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, 3300 करोड़ में बनेंगी 2 फोरलेन सड़कें

मौसम विभाग ने लोगों को खुले स्थान मैदान, आम और लीची के बगानों में नहीं रहने की अपील जारी की गई है। यहां पर बिजली गिरने की आशंका है। रेड अलर्ट वाले जिलों में उत्तर पश्चिम बिहार के पश्चिम चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण और गोपालगंज के अलावा दक्षिण मध्य बिहार के पटना, गया, नालंदा, नवादा, बेगूसराय और लखीसराय शामिल है। यहां वज्रपात के साथ ज्यादा बारिश की आशंका जताई गई है। इस वजह से लोगों से घर से कम निकलने की अपील की गई।

Also read: बिहार में 2025 तक बन जाएंगे 4 नए नेशनल हाईवे, दिल्ली आने जान में होगी आसानी

दक्षिण पश्चिम बिहार और दक्षिण पूर्व बिहार के जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, जहानाबाद, अरवल, कटिहार, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर और खगड़िया में सावधान रहने की हिदायत दी गई। इन जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं अन्य जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में बारिश होगी पर इतनी तेज नहीं होगी।

Also read: Train News: नई दिल्ली व पुणे के लिए इन शहरों से चलेंगी स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

Also read: बिहार के इस जिले में बन रहा 6 नेशनल हाईवे, यहां से जा सकते है देश के किसी भी कोने में

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.