blank 2 19

मौसम विभाग ने बिहार में 48 घंटों के लिए अलर्ट जारी किया है. पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, मधुबनी, सीतामढ़ी, दरभंगा, शिवहर, सुपौल, अररिया, किशनगंज और पूर्णिया में भारी बारिश की चेतावनी दी गई. इसके साथ ही मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार कई इलाकों में अभी पांच दिनों तक बारिश होगी.

Also read: Bihar Weather: बिहार में एकाएक बदला मौसम, जाने कहां गिरे ओले

बताया जाता है कि बिहार में गंडक नदी के तटवर्ती इलाकों में भारी बारिश के आसार हैं. सिवान, गोपालगंज, पश्चिमी और पूर्वी चंपारण में रेड अलर्ट जारी है. यहां बीते दो-तीन दिनों से ही भारी बारिश हो रही है. मंगलवार को भी राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में अच्छी बारिश रिकॉर्ड की गई.

Also read: Train News: नई दिल्ली व पुणे के लिए इन शहरों से चलेंगी स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

गोपालगंज जिले के 215 गांवों पर बाढ़ का खतरा

Also read: बिहार के लिए लोगो के लिए अच्छी खबर, इस जिले में बनेगी फोरलेन सड़क

नेपाल में पिछले 48 घंटे से हो रही बारिश के कारण गंडक नदी उफान पर है. इसी बीच वाल्मीकिनगर बराज से मंगलवार की शाम चार बजे 2.64 लाख क्यूसेक पानी डिस्चार्ज होने के कारण गंडक नदी खतरे के निशान को पार करते हुए पतहरा में खतरे से 50 सेमी ऊपर पहुंच चुकी है. बुधवार तक डेढ़ से दो मीटर और ऊपर पहुंचने के आसार हैं. नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है, जिससे जिले के निचले इलाके के 215 गांवों पर बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. 

Also read: Bihar Weather News: बिहार के इन 12 जिले में 2 दिन कहर बरपाएगी गर्मी, रहेगा 44 डिग्री टेंपरेचर

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.