blank 20 10

बिहार के कई हिस्सों में लगातार हो रही बारिश से बाढ़ (Bihar Flood) जैसे हालात बन गए हैं. बाढ़ के पानी के कारण जान माल को भी काफी नुकसान पहुंचा है. बाढ़ के पानी और दबाव के कारण कई जगहों पर गाड़ियों के भी बहने की खबरें लगातार आ रही हैं. बगहा के बांसगांव औसानी हरहा नदी में बोलोरो गाड़ी बह गई है. ग्रामीणों द्वारा चालक को मना किया गया था लेकिन चालक नही माना और बोलोरो को लेकर तेज धार वाली नदी पार कराने की कोशिश करने लगा. इसी दौरान बोलोरो हरहा नदी में बह गई हांलांकि इस दौरान किसी को जान की क्षति नहीं हुई. लोगों ने बोलोरो को रस्सी से बांध कर दूर जाने से बचा लिया है.

Also read: बिहार में 2025 तक बन जाएंगे 4 नए नेशनल हाईवे, दिल्ली आने जान में होगी आसानी

बेतिया में कार बही
बेतिया में भी लौरिया नरकटियागंज मुख्य सड़क पर बाढ़ के पानी एक कार बह गई.

Also read: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, हावड़ा और मुजफ्फरपुर के लिए चलेगी Summer Special Train

तेज रफ़्तार पानी के कारण कार अचानक से बहने लगी. इस दौरान कार पर सवार दो लोगों का सुरक्षित रेस्क्यू किया गया. जिला प्रशासन की टीम ने ग्रामीणों की सहयोग से इस सफल ऑपरेशन को अंजाम दिया. वाल्मीकि टाईगर रिजर्व में भी बाढ़ का पानी तबाही मचाने लगा है. गंडक नदी के साथ ही पहाड़ी नदियां भी उफान पर हैं.

Also read: Bihar Weather News: बिहार के इन 12 जिले में 2 दिन कहर बरपाएगी गर्मी, रहेगा 44 डिग्री टेंपरेचर

पहाड़ी नदियां भपसा और मनोर में भी उफान हैं और इन नदियों का पानी वाल्मीकिनगर-बगहा मुख्य पथ पर नौरंगिया के समीप चढ़ गया है, जिसके कारण आवागमन प्रभावित हो गया है. वाल्मीकि टाईगर रिजर्व के कई इलाके भी जलमग्न हो गये हैं, जिससे वन्य प्राणियों में भी अफरातफरी का माहौल बना हुआ है.

Also read: महाराष्ट्र-गुजरात से लेकर यूपी-बिहार तक…, इन रूट्स पर चला रहा लगभग 100 समर स्पेशल ट्रेनें

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.