रामायण से मेल खाती है ‘गदर’ की कहानी? अमर हो गया Sunny Deol का हैंडपंप उखाड़ने वाला सीन

बॉलीवुड एक्टर सनी देओल (Sunny Deol) और अमीशा पटेल स्टारर फिल्म ‘गदर – एक प्रेम कथा’ (Gadar – Ek Prem Katha) को रिलीज हुए आज 20 साल पूरे हो गए हैं. अनिल शर्मा के निर्देशन में बनी ये फिल्म 15 जून साल 2001 को रिलीज हुई थी. फिल्म में दिवंगत एक्टर अमरीश पुरी (Amrish Puri) बतौर विलेन नजर आए थे. फिल्म की 20वीं एनिवर्सरी पर डायरेक्टर अनिल शर्मा ने इससे जुड़ी यादें ताजा की हैं और इससे जुड़े कुछ दिलचस्प तथ्य बताए हैं.

अनिल शर्मा फिर बनाएंगे गदर?
मिड डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक अनिल शर्मा का मानना है कि आज के समय के हिसाब से वो फिल्म लोगों के लिए काफी रिलेवेंट है. उन्होंने अपनी फिल्म की तुलना ‘रामायण’ से की और बताया कि वह आज भी बिना किसी बदलाव के ऐसी ही फिल्म बना देंगे और ये उससे ज्यादा हिट हो जाएगी. अनिल ने कहा कि ये फिल्म काफी वास्तिवक है और लोग इससे रिलेट करते हैं.

यह भी पढ़ें  जानिए आखिर कौन हैं जहीर इकबाल जिन्होंने सोनाक्षी सिन्हा को खुलेआम कहा- आई लव यू

रामायण से मेल खाती है कहानी
उन्होंने कहा, ‘यदि आप मुझसे पूछेंगे तो मैं कहूंगा कि ‘गदर’ की कहानी ‘रामायण’ से मेल खाती है. उसमें भगवान राम लंका से सीता को लाने गए थे. हमने भी तकरीबन वही प्लॉट फॉलो किया है. (गदर में सनी देओल अमीशा को पाकिस्तान से वापस लाने जाते हैं) यही वजह है कि इतने सालों बाद भी हमें वो कहानी दिलचस्प लगती है.’ बता दें कि गदर के सीन से लेकर डायलॉग तक सब कुछ दर्शकों के जेहन में छा गया था.