MS Dhoni के बाद किसके पास होगी CSK की कमान, ये 3 खिलाड़ी हैं कप्तानी के सबसे बड़े दावेदार

आईपीएल (IPL) में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) की फैन फॉलोइंग काफी बड़ी है, इसकी सबसे बड़ी वजह हैं खुद इस टीम के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni). उन्होंने ‘येलो आर्मी’ (Yellow Army) को 3 बार इस टूर्नामेंट का चैंपियन बनाया है. 

2022 में IPL खेलेंगे धोनी?

एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में चेन्नई आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे कामयाब टीम बनी. साल 2020 में माही ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था, लेकिन उन्होंने आईपीएल खेलना जारी रखा. ऐसी उम्मीदें काफी कम जताई जा रही हैं कि ‘कैप्टन कूल’ 2022 में भारत की मेगा टी-20 लीग में खेल पाएंगे. ऐसे में सीएसके की कमान कौन संभालेगा? आइए नजर डालते हैं इसके 3 सबसे बड़े दावेदारों पर.

यह भी पढ़ें  भुवनेश्वर कुमार ने फेंकी 208 KMPH की रफ्तार से गेंद! जाने क्या टूट गया अख्तर का रिकॉर्ड?

सुरेश रैना

सुरेश रैना (Suresh Raina) को एमएस धोनी (MS Dhoni) का उत्तराधिकारी कहा जाए तो शायद गलत नहीं होगा. उन्हें इस टूर्नामेंट का अच्छा तजुर्बा है. चेन्नई फ्रेंचाइजी के मालिक ‘मिस्टर आईपीएल’ पर अपना भरोसा जता सकते हैं. बेहद मुमकिन है कि धोनी ही रैना का नाम कप्तानी के आगे बढ़ा दें.

 
रवींद्र जडेजा

एमएस धोनी (MS Dhoni) के बाद रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ‘येलो आर्मी’ (Yellow Army) की कमान संभाल सकते हैं, क्योंकि उनका खेल पिछले कुछ सालों में काफी बेहतर हुआ है और वो इस टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं. जड्डू ने अब तक 191 आईपीएल मुकाबलों में 2290 रन बनाए हैं और इस दौरान 120 विकेट हासिल किए हैं.

यह भी पढ़ें  ऋषभ पंत ने कप्तानी के मामले में बनाया खास रिकॉर्ड, MS Dhoni‬ को छोड़ा पीछे

डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की कप्तानी से हटा दिया गया, इसके साथ ही उन्हें प्लेइंग इलेवन से भी बाहर रखने का सिलसिला शुरू हो गया. एक्सपर्ट्स का मानना है कि वॉर्नर का करियर इस फ्रेंचाइजी में खत्म हो चुका है. ऐसे में इस मौके का फायदा चेन्नई सुपरकिंग्स उठाना चाहेगी क्योंकि धोनी के बाद उन्हें नए और टैलेंटेड कप्तान की सख्त जरूरत पड़ेगी.