दो लड़कियों की अजब-गजब Love Story: 7 साल की दोस्ती, फिर हुआ इश्क, मंदिर में जाकर लिए 7 फेरे

दो युवती की सात साल की दोस्ती कब प्यार में बदल गई कि दोनों ने शादी के बंधन में बंध कर एक दूसरे के साथ होने की जीने-मरने का वादा कर लिया. दरअसल, हरियाणा के गुरुग्राम और झज्जर जिले की दो लड़कियों ने सोहना स्थित एक मंदिर में कर ली है. पुलिस के मुताबिक गुरुग्राम के पटौदी इलाके की रहने वाली 20 साल की लड़की की झज्जर के एक स्कूल में पढ़ने के दौरान 19 साल की लड़की से दोस्ती हो गई थी. दोनों पिछले 7 साल से दोस्त हैं.

दो लड़कियों ने कर ली आपस में शादी

दोनों लड़कियों ने आपसी सहमति से शुक्रवार को सोहना स्थित एक मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से शादी कर ली. गुरुग्राम के पटौदी क्षेत्र की युवती बनी पत्नी, जबकि झज्जर की युवती पति बनी. लड़कियों ने पहले तो अपने परिवार के सदस्यों के साथ शादी करने की इच्छा व्यक्त की थी, लेकिन उन्होंने एक-दूसरे को भूल जाने के लिए कहा, यह कहते हुए कि यह समाज के खिलाफ है.

यह भी पढ़ें  रेलवे में जॉब चाहने वाले लोगों के लिए सुनहरा मौका, नहीं देनी होगी कोई परीक्षा सीधे होगी बहाली जाने योग्यता

लापता होने पर पिता ने की शिकायत

इसके बाद, पटौदी की लड़की दस दिन पहले लापता हो गई, जिसके बाद उसके पिता ने पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस ने शनिवार को लड़की का पता लगाया तो उसने खुलासा किया कि उसने अपने दोस्त से शादी कर ली है.

मंदिर में कर ली एक-दूसरे से शादी

हेलिनमडी पुलिस चौकी प्रभारी महेश कुमार ने बताया, ‘दोनों लड़कियों को शनिवार को पटौदी की एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया. उन्होंने अदालत को सूचित किया कि वे वयस्क हैं और उन्होंने एक मंदिर में शादी की है. हालांकि, लड़कियों के परिवार के सदस्यों ने उन्हें मनाने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और दोनों ने साथ रहने का फैसला किया.’

यह भी पढ़ें  Sahara India के निवेशकों को जल्द वापस मिलेंगे पैसे, किया गया समिति का गठन- जानें