WTC फाइनल से पहले वॉर्नर ने ऋषभ पंत की एडम गिलक्रिस्ट से की तुलना, बोले- अपने दम पर बदल सकते हैं मैच का रुख

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने ऋषभ पंत की जमकर तारीफ करते हुए उन्हें निडर बताया। वॉर्नर ने कहा कि पंत एडम गिलिक्रिस्ट की तरह निडर है और उनकी तरह मैच का रुख बदल सकते हैं। उनका मानना है कि भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज पंत को अपना नेचुरल गेम खेलना चाहिए और रक्षात्मक मोड में नहीं जाना चाहिए। वो भारत को कई मैच जिता सकते हैं।

ऋषभ पंत ने शनिवार को इंट्रा स्कवाड मैच में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 94 गेंदों में नाबाद 121 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। भारत को 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है। डेविड वार्नर ने स्पोर्ट्स टुडे से बातचीत में कहा, ” मेरा पंत से कहना है, उसी तरह से खेलते रहें, जैसे वह खेलते हैं। रक्षात्मक मोड में न जाएं। पंत को अपना खेल बदलने की जरूरत नहीं है। जिस तरह से वह मैदान पर आते हैं और हमला करते हैं वह लगभग हमें बैकफुट पर ला देते हैं। वह जिस तरह से खेलते हैं वह वैसा ही है जैसा एडम गिलक्रिस्ट खेला करते थे।”

यह भी पढ़ें  बिहार के लाल ईशान किशन भारत के नंबर-1 टी20 बल्लेबाज बने, 68 पायदान ऊपर चढ़े, कोहली टॉप-20 से भी बाहर

एससीजी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पंत की पारी को याद करते हुए वॉर्नर ने कहा कि वो जुनून से भरे हुए हैं और भविष्य के लिए शानदार टैलेंट हैं।वॉर्नर ने आगे कहा,” वह सीधे खेल की गति को बदल सकते थे और एससीजी में उन्होंने(पंत) जो पारी खेली वह शानदार थी। उसके अंदर यही निडरता है और वह जुनून के साथ खेल खेलता है। हम ऑस्ट्रेलिया में उनके लापरवाह रवैये की बात करते हैं। वह अपने खेल को जानते हैं और दिन के अंत में अगर वह उस तरह से खेलकर आउट हो जाते हैं तो भी वह आपको बहुत सारे मैच जिता सकते हैं। वह भविष्य के लिए एक शानदार प्रतिभा हैं।”

यह भी पढ़ें  ऋषभ पंत ने कप्तानी के मामले में बनाया खास रिकॉर्ड, MS Dhoni‬ को छोड़ा पीछे