UP में आज मॉनसून की एंट्री, बिहार में बरस रहे बादल, कहां-कब होगी बारिश, जानें अगले तीन दिनों के मौसम का हाल

देशभर के कई इलाकों में मॉनसून का असर दिख रहा है। महाराष्ट्र से लेकर बिहार तक में मॉनसून की बारिश हो रही है, वहीं आज उत्तर प्रदेश में भी मॉनसून के आने के आसार हैं। मौसम विभाग की मानें तो आज उत्तर प्रदेश में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है, वहीं बिहार में भी रुक-रुककर बारिश हो रही है। मुंबई में तो मॉनसून की बारिश ने लोगों को घरों में कैद रहने को मजबूर कर दिया है। मायानगरी में चारों तरफ पानी ही पानी दिख रहा है। मॉनसून की बारिश की वजह से बिहार, यूपी, झारखंड में गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। तो चलिए जानते हैं अगले कुछ दिनों तक कहां कैसा मौसम रहेगा।

यह भी पढ़ें  महज 20 मिनट में तय होगी 120 मिनट की दूरी, PMCH से पटना AIIMS पहुंचना होगा आसान

यूपी में आज का मौसम:
मौसम विभाग ने अगले चौबीस घण्टों के दौरान प्रदेश के अलग-अलग  इलाकों में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश होने के आसार जताए हैं। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा भी चल सकती है। प्रदेश में आंधी पानी का यह सिलसिला 15 जून तक जारी रहने का अनुमान है।

बिहार में अगले तीन-चार दिनों तक बारिश
मौसम विभाग ने कहा है कि बिहार में अगले तीन-चार दिनों तक गरज तड़क के साथ बारिश की स्थितियां बनी रहेंगी। अगले 24 घंटे में वज्रपात की भी आशंका है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर आकाशीय बिजली से बचने को लोगों को सचेत किया है। दक्षिण-पश्चिम मॉनसून ने 12 सालों के बाद बिहार में समय से पहले दस्तक दे दी है। बिहार के कई इलाकों में शनिवार को सुबह से ही झमाझम बारिश होती रही और मौसम सुहाना हो गया।

यह भी पढ़ें  बिहार में हजारों राशन कार्ड बंद करने जा रही है सरकार, कहीं आपका भी नाम नहीं शामिल? जानें क्या पूरा मामला