blank 11 12

देशभर के कई इलाकों में मॉनसून का असर दिख रहा है। महाराष्ट्र से लेकर बिहार तक में मॉनसून की बारिश हो रही है, वहीं आज उत्तर प्रदेश में भी मॉनसून के आने के आसार हैं। मौसम विभाग की मानें तो आज उत्तर प्रदेश में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है, वहीं बिहार में भी रुक-रुककर बारिश हो रही है। मुंबई में तो मॉनसून की बारिश ने लोगों को घरों में कैद रहने को मजबूर कर दिया है। मायानगरी में चारों तरफ पानी ही पानी दिख रहा है। मॉनसून की बारिश की वजह से बिहार, यूपी, झारखंड में गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। तो चलिए जानते हैं अगले कुछ दिनों तक कहां कैसा मौसम रहेगा।

Also read: Bihar Weather: बिहार में एकाएक बदला मौसम, जाने कहां गिरे ओले

यूपी में आज का मौसम:
मौसम विभाग ने अगले चौबीस घण्टों के दौरान प्रदेश के अलग-अलग  इलाकों में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश होने के आसार जताए हैं। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा भी चल सकती है। प्रदेश में आंधी पानी का यह सिलसिला 15 जून तक जारी रहने का अनुमान है।

Also read: महाराष्ट्र-गुजरात से लेकर यूपी-बिहार तक…, इन रूट्स पर चला रहा लगभग 100 समर स्पेशल ट्रेनें

बिहार में अगले तीन-चार दिनों तक बारिश
मौसम विभाग ने कहा है कि बिहार में अगले तीन-चार दिनों तक गरज तड़क के साथ बारिश की स्थितियां बनी रहेंगी। अगले 24 घंटे में वज्रपात की भी आशंका है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर आकाशीय बिजली से बचने को लोगों को सचेत किया है। दक्षिण-पश्चिम मॉनसून ने 12 सालों के बाद बिहार में समय से पहले दस्तक दे दी है। बिहार के कई इलाकों में शनिवार को सुबह से ही झमाझम बारिश होती रही और मौसम सुहाना हो गया।

Also read: बिहार के इस जिले में बन रहा 6 नेशनल हाईवे, यहां से जा सकते है देश के किसी भी कोने में

Also read: Bihar Weather News: बिहार के इन 12 जिले में 2 दिन कहर बरपाएगी गर्मी, रहेगा 44 डिग्री टेंपरेचर

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.