Bihar Monsoon News: रविवार से मंगलवार तक होगी भरपूर बारिश, इन जिलों में वज्रपात का अलर्ट

बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव से बिहार में मॉनसून की एंट्री होने ही वाली है. पश्चिम बंगाल की बिहार सीमा के पास मानसून कमजोर पड़ने के साथ ही शनिवार शाम तक बिहार में मानसून पहुंचने के आसार हैं. यह  राज्य के पूर्वी भाग, यानी पूर्णिया और किशनगंज के रास्ते राज्य में प्रवेश करेगा. मौसम विभाग के अनुसार मानसून के बादल अगले तीन दिनों तक पूरे बिहार झमाझम बरसेगा. हालांकि आज भी राजधानी पटना समेत कई जिलों में बारिश होगी.

मौसम विभाग के अनुसार मानसून की बारिश होने के साथ ही 30 से 40 किमी की रफ्तार से हवा बह सकती है. एक-दो जगहों पर भारी बारिश के आसार हैं. इधर, शुक्रवार को राज्य में कुछ जगहों पर जोरदार बारिश हुई. बता दें कि बीते 3 जून मानसून केरल की तट से टकराया था और करीब  8 दिन बाद बिहार पहुंचेगा.

यह भी पढ़ें  अच्छी खबर : खत्म होगी जाम की चिकचिक, आसान होगा अरवल से पटना और झारखंड का सफर

मानसून की दस्तक के साथ ही मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि बिहार के मधुबनी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर और सीतामढ़ी जिले में वज्रपात और भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने कहा है कि इस दौरान 30-40 किमी प्रति घंटा की रफ़्तार से बारिश हो सकती है. इन जिलों में येलो अलर्ट- मौसम केन्द्र पटना के अनुसार बिहार में 15 जून तक येलो अलर्ट जारी किया गया है.