बिहार में आज मॉनसून की एंट्री, तीन दिनों तक झमाझम बारिश की संभावना

बिहार में अगले तीन दिनों तक झमाझम बारिश की संभावना (Rain In Bihar) बन रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि दक्षिण पश्चिम मॉनसून के शनिवार को सूबे में प्रवेश करने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज बिहार में मॉनसून दस्तक देगा, इसके साथ ही 15 जून तक जोरदार बारिश का भी पूर्वानुमान है। वहीं, अगले 48 घंटे में राज्य के कई हिस्सों में वज्रपात के भी आसार हैं। हालांकि, मॉनसून की एंट्री से पहले ही राज्य के अलग-अलग इलाकों में मध्यम से भारी बारिश दर्ज की गई है।

मौसम विभाग ने लोगों को किया अलर्ट
पटना मौसम विज्ञान केंद्र के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटों में राज्य भर में प्री-मानसून बारिश हुई है। इस बीच शनिवार को मॉनसून के सूबे में पहुंचने के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होगी। इसके मद्देनजर मौसम विभाग ने शनिवार, रविवार और सोमवार यानी तीन दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान जान-माल की क्षति न हो, इसके लिए मौसम विभाग ने लोगों को सचेत रहने को कहा है।

यह भी पढ़ें  बिहार में नौकरी ढूढ़ने वालों के लिए सुनहरा अवसर, राज्य में लगेंगे चिप्स, स्नैक्स और मसाला के चार उद्योग

पूर्णिया के रास्ते बिहार में मॉनसून की हो सकती है एंट्री
मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि एक बार जब मॉनसून की बारिश शुरू हो जाएगी तो वज्रपात की तीव्रता में कमी आएगी। इन सबके बीच अगले दो से तीन दिन लोगों को सतर्क और सचेत रहने की चेतावनी जारी की गई है। बिहार में मॉनसून पूर्णिया के रास्ते प्रवेश करेगा। जिसकी वैसे तो संभावित तारीख 13 जून थी लेकिन इस बार ये तय समय से एक दिन पहले यानी 12 जून की शाम तक पहुंच सकता है।