दरभंगा बना बिहार का नया इंटरनेशनल एयरपोर्ट, इंडिगो ने शुरू किया दुबई के लिए विमान सेवा शुरू

जब 08 नवंबर 2020 को दरभंगा से विमान सेवा की शुरुआत हुई थी तो सबको बदलाव की उम्मीद थी, लेकिन इतने कम समय में इतना अधिक परिवर्तन यहां हो जाएगा, इसकी उम्मीद तो किसी ने भी नहीं की थी। स्पाइसजेट के बाद दूसरी विमानन कंपनी इंडिगो के यहां आने के बाद तो कुछ ऐसा ही लग रहा है।

इंडिगो ने दरभंगा से केवल हैदराबाद और कोलकाता के लिए अपनी सीधी उड़ान आरंभ करने की घोषणा की है, लेकिन अपने प्रबंधन कौशल से न केवल चेन्नई, कोच्ची, रांची, रायपुर, भुवनेश्वर आदि शहरों को जोड़ दिया वरन अब दुबई तक के लिए यात्रा को सुगम करने का फैसला किया है। इस तरह से दरभंगा से सीधे विदेश जाने का सपना साकार होने जा रहा है। 05 जुलाई को पहली यात्रा दुबई के लिए संभव होने जा रही है। कंपनी की वेबसाइट पर इसकी बुकिंग शुरू कर दी गई है। दरभंगा जैसे छोटे शहर से इसकी शुरुआत को एक क्रांतिकारी कदम माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें  पूर्णिया के रास्ते बिहार आया मानसून, गर्मी से मिलेगी राहत, इन इलाकों में आंधी- बारिश का अलर्ट

दरभंगा से दुबई के लिए उड़ान को कनेक्टिंग फ्लाइट के माध्यम से संभव बनाया गया है। पहले यात्री दरभंगा से हैदराबाद जाएंगे और वहां से विमान बदलकर दुबई के लिए रवाना होंगे। टाइमिंग की बात है तो पांच जुलाई को दरभंगा से हैदराबाद की फ्लाइट 12:45 बजे है। यह विमान दोपहर बाद 2:45 बजे लैंड करेगा। इसके बाद यहां करीब 11 घंटे 10 मिनट का ले ओवर है। इस दौरान एयरक्राफ्ट चेंज होगा। फिर छह जुलाई को 01:55 बजे हैदराबाद से उड़ान भरने के बाद सुबह 4:30 बजे दुबई पहुंच जाएंगे।