blank 26 2

कई लोगों का सपना होता है कि उनके पास रहने के लिए बड़ा घर हो, बड़ा कमरा, बाथरूम और किचन हो. लेकिन कभी आपने सोचा है कि एक छोटा सा घर भी कुछ लोगों के रहने के लिए काफी होता है. एक ऐसा छोटा सा घर जिसमें सारी सुविधाएं और बेहतरीन डिजाइन हो.

एंड मोर में छपी खबर के अनुसार, ‘द लिटिल लॉग हाउस कंपनी’ द्वारा बनाए गए एक छोटे से घर से लोग बेहद पसंद कर रहे हैं. 290 वर्ग फुट में बने घर के भीतर वह सब सुविधाएं हैं, जो हम बड़े घर में देखते हैं. बाहर से भले ही दिखने में छोटा दिखे, लेकिन अंदर लिविंग रूम, किचन, बेडरूम जैसी सभी सुविधाएं हैं.

बेहद खूबसूरती से सजाया गया घर

beautifully decorated house
लकड़ी के बने इस घर में जिस तरह से इसे सजाया गया है, वह इसे वाकई खास बनाता है. यह बेहद ही आरामदायक, ठंड के दिनों में गर्म है और आप बस इस छोटी सी झोपड़ी के भीतर मौजूद सोफे पर एक कंबल में बैठना चाहेंगे. तस्वीरों पर एक नज़र डालें और देखें तो हमें यकीन है कि आप इसे उतना ही पसंद करेंगे जितना हम बड़े घरों को देखने के बाद करते हैं.

विंटर हॉलिडे होने का अहसास

winter holiday feeling
घर के भीतर के कमरे लगभग पूरी तरह से लकड़ी से बने हैं. पहाड़ों में कहीं न कहीं यह आपको विंटर हॉलिडे पर होने का अहसास जरूर दिलाएगा. बस अपनी स्की को पकड़ो और बर्फ में एक दिन का आनंद लें. या, यदि आपका बाहर जाने का मन नहीं है, तो अंदर रहें! घर छोटा हो सकता है, लेकिन मनोरंजन के लिए बहुत जगह मिलेगी.

कमरों को खूबसूरती से सजाया

beautifully decorated rooms
घर में इस लकड़ी की सीढ़ी को देखेंगे तो इसमें हर स्टेप्स अलग-अलग तरह की हैं, जो कि बेहद ही देसी लुक देता है. क्या आप इस सुंदर लिविंग रूम के अंदर बरसात के दिन बिताने की कल्पना कर सकते हैं? उस सोफे पर एक अच्छी किताब के साथ समय बिताना पसंद करेंगे. एक आरामदायक कंबल के नीचे बैठो, कुछ चाय लो… यह लकड़ी का कमरा आराम करने के लिए एकदम सही जगह है.

किचन भी किसी से कम नहीं

Kitchen is no less than anyone
घर छोटा हो सकता है, लेकिन इस प्यारी डाइनिंग टेबल पर घर का अच्छा खाना बनाने के लिए बहुत जगह है. अपने परिवार के साथ खाएं या कुछ दोस्तों से पूछें और एक अच्छी डिनर पार्टी करें.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.