blank 12 27 692x376 1

भारत में मानसून की दस्तक होने में कुछ ही समय के बाद हो जाएगी. मौसम विभाग के अनुसार महाराष्ट्र में प्री-मॉनसून गतिविधियां तेज हो चली हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ने आज हल्की बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया गया है. बिहार-झारखंड और यूपी के कुछ जिलों में बारिश की संभावना नजर आ रही है.

Also read: Bihar Weather Today: बिहार में अचानक बिगड़ा मौसम, इन जिलों में बारिश की संभावना

आईएमडी ने बताया

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि केरल में स्थानिक वर्षा वितरण में वृद्धि हुई है और दक्षिण अरब सागर के निचले स्तरों में पछुआ हवाएं चल रही हैं. उपग्रह से हासिल तस्वीरों के अनुसार, केरल तट और उससे सटे दक्षिण-पूर्वी अरब सागर में बादल छाए हुए हैं.

Also read: बिहार में बदला मौसम मिज़ाज, इन जिलों में बारिश के आसार

पटना सहित 17 जिलों में एक-दो जगहों पर तेज बारिश

बिहार की राजधानी पटना सहित 17 जिलों में गुरुवार को एक-दो जगहों पर तेज बारिश हो सकती है, जबकि बाकी जगहों हल्की से मध्यम बारिश के आसार नजर आ रहे हैं. मौसम विभाग ने इसको लेकर येलो अलर्ट जारी करने का काम किया गया है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना की मानें तो राज्य के उत्तर-पश्चिम, उत्तर-पूर्वी और दक्षिण-मध्य बिहार में अगले 24 घंटों में आंधी-पानी के आसार हैं.

Also read: बिहार में शादियों में बुक करे Arya-Go की 21 कारों का काफिला, किराय 21 हजार

झारखंड का मौसम

झारखंड की राजधानी रांची समेत अन्य जिलों में मेघ गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है. मौसम केंद्र, रांची के अनुसार, राजधानी रांची के अलावा कई जिलों में गरज के साथ बारिश होगी. 3 तीन जून को यानी आज राज्य के कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

Also read: गया से आनंद विहार के लिए चलेगी दो जोड़ी स्पेशल ट्रेन, जाने टाइमिंग

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.