23 की उम्र में Rishabh Pant ने कमाई इतनी दौलत, जिसका सब बस देखते हैं सपना

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. 23 साल का ये विकेटकीपर बल्लेबाज भारतीय क्रिकेट टीम का उभरता हुआ सितारा है. जब पंत फील्ड पर नहीं होते हैं, तब वो ज्यादातर समय अपने घर में अपने परिवार के साथ बिताते हैं. ऋषभ पंत ने इस छोटी से उम्र में कई मुकाम हासिल किए है और इसके साथ-साथ उन्होंने इतनी छोटी सी उम्र में वो करोड़ों के मालिक हैं.

ऋषभ पंत ने साल 2020 में 29.19 करोड़ रूपए की कमाई की थी. उन्हें फोर्ब्स 2019 सेलिब्रिटी 100 की लिस्ट में 30वें स्थान पर रखा गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, साल 2021 में पंत की कुल संपत्ति 5 मिलियन डॉलर है, जो भारतीय रूपए के अनुसार 36 करोड़ रूपए है. वहीं, पंत की सलाना कमाई 10 करोड़ रूपए है, जबकि वे महीने का 30 लाख रूपए कमाते हैं.
 

ऋषभ पंत ने हासिल किए हैं कई मुकाम

rishabh pant
पंत बीसीसीआई वार्षिक प्लेयर कॉन्ट्रैक्ट के ए ग्रेड श्रेणी में आते हैं, जिसके तहत उन्हें सालाना 5 करोड़ रूपए मिलते हैं. उन्हें प्रति टेस्ट मैच के लिए 3 लाख रूपए, प्रति वनडे मैच के लिए 2 लाख रूपए और प्रति टी20 मैच के लिए 1.50 लाख रूपए की मैच फीस मिलती है. इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स के लिए प्रति सीजन 8 करोड़ रूपए फीस मिलती है. 

इन ब्रांड्स से जुड़ें हैं ऋषभ पंत

rishabh pant income
ऋषभ पंत कई ब्रांड्स के विज्ञापन करते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पंत की कुल संपत्ति में पिछले सालों में 40 प्रतिशत का इजाफा हुआ है. वे SG and Adidas cricket जैसी कंपनियों के साथ जुड़े हुए हैं और उनके बल्ले और किट के लिए विज्ञापन करते हैं। एमएस धोनी और विराट कोहली के साथ पंत भी बूस्ट के ब्रांड एंबेसडर हैं. पिछले साल ऋषभ पंत ने JSW स्टील के साथ 3 साल की बड़ी एंडोर्समेंट डील साइन की थी.

ऋषभ पंत का कार कलेक्शन

rishabh pant expensive home
ऋषभ पंत का कार कलेक्शन काफी छोटा है, लेकिन उनके पास करोड़ों रूपए की कारें हैं। पंत के कार कलेक्शन में Merecedez, Audi A8 and Ford शामिल हैं, जिसकी कीमत क्रमश: 2 करोड़, 1.80 करोड़ और 95 लाख रूपए है। वहीं, पंत का उत्तराखंड, हरिद्वार में एक लक्जरी डिजाइनर घर है। हालांकि, उनके घर की कीमत का खुलासा अभी तक नहीं हुआ है। 

input – zeenews

यह भी पढ़ें  क्रिकेट की दुनिया में MS Dhoni द्वारा बनाए गए 5 रिकॉर्ड जिन्हें तोड़ना किसी के बस की बात नहीं!