IPS Success Storyदोस्तों सभी के जीवन में कोई न कोई मंजिल होता है जिसको वो पूरा करने के लिए जी जान लगा देता है. दोस्तों आज के इस खबर में हम एक ऐसे आईपीएस ऑफिसर के बारे में बात करने वाले हैजिन्होंने आठ साल की उम्र में खोया पिता को फिर भी नही भूली अपने सपने को.

image 75

दोस्तों हम जिस आईपीएस के सफलता के बारे में बात कर रहें है उनका नाम अपराजिता राय है. जो साल 2010 में पहली बार यूपीएससी परीक्षा दी थी. जिसमे उन्होंने 768वीं रैंक हासिल. जिसके बाद उनके माँ के चेहरे पर मुस्कुराहट आ गई. जो की अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है.

image 76

आपके जानकारी के लिए बता दे की अपराजिता राय जब किसी काम से सरकारी ऑफिस गयीं. जिसमे उन्हें हार परेशान हुयीं. और बहुत चक्कर लगाने के बाद भी उनका काम नहीं हुआ. जिसके बाद अपराजिता राय ने उसी जगह पे ठाना की उसे उसे बड़ा होकर सरकारी ऑफिसर ही बनना है.

image 77

आपको बता दे की अपराजिता राय सिक्किम की रहने वाले है. और सबसे खास बात यह है की अपराजिता राय सिक्किम की पहली महिला आईपीएस ऑफिसर हैं. बताया जा रहा है की अभी तक वहां से कोई भी इस के लिए चयनित नहीं हुयी. बता दे की सिक्किम में यूपीएससी क्या होता है ये बहुत ही कम लोग जानते है.

image 78

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.