अगर आप बिहार से है और आप यात्रा के लिए लगातार रेलवे के ट्रेन का इस्तेमाल करते है तो , यह खबर आपके लिए पढना जरुरी है. भागलपुर से लेकर कटिहार जिले के कई ट्रेन के टाइम टेबल में बदलाव कर दिया गया है. साथ ही कई ट्रेन के नई रूट भी बनाये गए है. कई शीतकालीन स्पेशल ट्रेन की संख्या भी बढाई गई है.

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश

ट्रेन संख्या 05638 (गुवाहाटी – राजकोट स्पेशल ट्रेन)

गुवाहाटी से राजकोट जाने वाली ट्रेन बिहार में कटिहार जंक्शन हो कर जाती है. यह ट्रेन गुवाहाटी से सुबह 9 बजे खुलकर निकलती है. फिर जलपाईगुड़ी होते हुए कटिहार पहुचती है. कटिहार से बरौनी , फिर हाजीपुर होते हुए प.दिन दयाल उपाध्याय जंक्शन , मिर्जापुर, अहमदाबाद के रस्ते राजकोट शाम के 7.10 पर पहुचेगी.

Also read: बिहार के इन जिलों में  चल रही ठंडी हवा, होगी मूसलाधार बारिश

कटिहार और हाजीपुर से गुजरने वाली यह ट्रेन सप्ताह में सिर्फ बुधवार को ही चलती है. इस ट्रेन में कुल 23 डब्बे होते है , जिसमे स्लीपर , जनरल , वातानुकूलित 3 टियर , AC 2 टियर और फर्स्ट क्लास सभी तरह के यात्रियों के लिए सुविधा प्रदान की गई है.

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम

ट्रेन संख्या 05415 (साहिबगंज – जमालपुर स्पेशल ट्रेन )

साहिबगंज से जमालपुर जाने वाली स्पेशल ट्रेन का भी टाइम टेबल में बदलाव किया गया है. इस ट्रेन का परिचालन मात्र 18 जनवरी तक ही किया जायेगा. यह ट्रेन साहिबगंज से शाम के 3.35 पर खुलेगी. फिर वहां से करामतोला सहित कई स्टेशन होते हुए कहलगांव के रास्ते भागलपुर होते हुए जमालपुर जंक्शन शाम के 7.38 तक पहुच जाएगी.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिजाज़, इन 19 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश