blank1gwegweewg

भारत और ऑस्ट्रेलिया (महिला) के बिच 5 टी20 मैच का सीरीज चल रहा है, जिसके दुसरे टी20 मैच में इंडिया ने सुपर ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 4 बहुमूल्य रनों से हरा दिया है. मैच काफी रोमांचक हुआ. पहली बार में मैच बराबरी पर ख़त्म हुआ. मतलब ऑस्ट्रेलिया (महिला) ने 187 रन बनाये थे. जिसके जवाब में टीम इंडिया ने भी 20 ओवर में 187 रन बना डाले.

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का सुपर ओवर में हुआ फैसला

मैच के जीत हार के डिसीजन के लिए सुपर ओवर खेला गया. सुपर ओवर में टीम इंडिया (महिला) पहले बल्लेबाजी करने आई. आपको बता दूँ की टीम इंडिया के युवा और शानदार प्लेयर ऋचा घोष ने पहले ही बॉल पर छक्का लगा कर पुरे भारत का मनोबल बढ़ा दिया. ऋचा दुसरे बॉल पर आउट हो गई , फिर आई स्मृति मंधाना. जिसने मात्र 3 बॉल खेले और 13 रन बना डाले.

इंडिया में सुपर ओवर में बनाये 20 रन

सुपर ओवर में टीम इंडिया (महिला) ने कुल 6 बॉल पर 20 रन बना दिया था. सुपर ओवर के दूसरी इनिंग में जब टीम ऑस्ट्रेलिया (महिला) बल्लेबाजी करने आई तो , वो लोग भी मैच जितने की बहुत कोशिश की, लेकिन भारतीय धुरंधर ने ऑस्ट्रेलिया को मात्र 16 रन पर ही 1 ओवर ख़त्म कर दिया और 4 रनों हरा दिया.

स्मृति मंधाना और ऋचा घोष ने किया कमाल

भारत की इस जीत में स्मृति मंधाना का एक अहम् योगदान रहा. पहले बार में स्मृति मंधाना ने 49 बॉल पर 79 बनाए थे. जिसमे 4 छक्के शामिल था. बाद में युवा प्लेयर ऋचा घोष ने 13 बॉल पर 26 रन बना कर स्कोर को बराबरी कर लिया था. आपको जानकारी दे दूँ की ऋचा घोष ने सुपर ओवर में पहले ही बॉल पर छक्का लगा कर सबका दिल जीत लिया था.