apanabihar.com 84

इन दिनों पूरा देश महंगाई की मार से परेशान है इसी बीच केंद्र सरकार ने लोगों को राहत दी है. पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगभग 10 रुपया की मै की गई है जिससे लोगों को राहत मिली है. और अब खबर है कि पेट्रोल-डीजल के दाम में गिरावट के बाद और भी चीजों के दाम कम होने वाले है | सीमेंट के रेट में दस से बीस रुपये प्रति बोरी की गिरावट दर्ज की गई है। सरिया के भाव भी निरंतर घटते जा रहे हैं। सरिया 7,000 रुपये प्रति क्विंटल से नीचे आ गई है

Also read: मुजफ्फरपर, सहरसा, भागलपुर, और गया से दिल्ली के लिए ट्रेन, जाने टाइमिंग व किराया

बताया जा रहा है की इससे अब घर बनवाने वाले लोगों की मुश्किलें कम होना शुरू हो गई हैं। स्टील के दाम धड़ाम होने के बाद सीमेंट के अलग-अलग ब्रांड की बोरियों की कीमतें में दस से बीस रुपये की कमी आ गई है। सीमेंट कारोबारियों के मुताबिक जो बिड़ला उत्तम वाली सीमेंट की बोरी 400 रुपये की थी वह अब 380 रुपये में मिल रही है। यही हाल बिड़ला सम्राट का है। 440 वाली बोरी की कीमत घटकर अब 420 रुपये हो गई है। इसके अलावा एसीसी ब्रांड 450 से कम होकर 440 रुपये प्रति बोरी हो गई है।

Also read: मुजफ्फरपर, सहरसा, भागलपुर से दिल्ली के लिए चलेगी ट्रेन, देखें टाइमिंग के साथ किराया

सरिया 70,000 टन से नीचे आयाः आपको बता दे की सरिया के थोक कारोबारी विशाल अग्रवाल बताते हैं कि सरिया के लोकल ब्रांड अब 70,000 हजार रुपये से नीचे आ गए हैं। वहीं बड़े ब्रांड में भी एक हजार रुपये टन की और कमी आई है। एक्सपोर्ट डयूटी बढ़ने से निर्यात में लगातार कमी आ रही है। ऐसे में सरिया का भाव लगातार घटता जा रहा है।

Also read: मुजफ्फरपुर के साथ कई शहरों से दिल्ली के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेनें, जाने टाइमिंग और किराया

Also read: बिहार के लिए चलेगी दर्जनों स्पेशल ट्रेन, जाने रुट के साथ किराया

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.