apanabihar.com 4 2

राजस्थान उपचुनाव 2021 के नतीजे जारी कर दिए गए है। बता दे की कांग्रेस की प्रीति शक्तावत (Preeti shaktawat) ने वल्लभनगर में अपनी शानदार जीत दर्ज कराने के साथ ही नया रिकॉर्ड भी बना दिया है. प्रीति शक्तावत कांग्रेस के गढ़ माने जाने वाले उदयपुर जिले के वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र (Vallabhnagar Assembly) की पहली महिला विधायक (First Woman MLA) बन गई हैं.

Also read: छपरा, पटना के साथ बिहार के कई रूट पर चलेगी समर स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

वही बात अगर उदयपुर जिले की वल्लभनगर सीट की करें तो यहां पर मौजूदा कांग्रेस विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत का 20 जनवरी 2021 को निधन से यह सीट खाली हो गई थी। कांग्रेस ने वल्लभनगर से गजेंद्र सिंह शक्तावत की पत्नीPreeti Gajendrra Singh Shaktawat को टिकट देकर सहानुभूति कार्ड खेला, जो काम कर गया। प्रीति शक्तावत मेवाड़ में कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे गुलाब सिंह शक्तावत की पुत्रवधू है

Also read: बिहार के इन स्टेशनों से चलेगी सूरत और रतलाम के लिए स्पेशल ट्रेन, जाने टाइमिंग

जानकारी के लिए बता दे की नवनिर्वाचित विधायक प्रीति शक्तावत का जन्म 23 जुलाई 1973 को राजस्थान के उदयपुर में हुआ. वल्लभनगर के दिवंगत पूर्व विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत की धर्मपत्नी प्रीति की प्रारंभिक शिक्षा उत्तर प्रदेश कानपुर में हुई थी. प्रीति के पिताजी वहां जेके कंपनी कार्यरत थे. जिसके बाद आगे की शिक्षा सेंट मैरी और सेंट्रल एकेडमी स्कूल से प्राप्त की. कॉलेज शिक्षा मीरा गर्ल्स कॉलेज से प्राप्त की और बीएड की डिग्री निम्बार्क टीचर कॉलेज से प्राप्त की है.

Also read: मुंबई से यूपी-बिहार आना हुआ आसान, चलेंगी 12 समर स्पेशल ट्रेनें

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.