maruti tour h1
maruti tour h1

Maruti Tour H1: दोस्तों हर परिवार का शौख होता है की उनके घर भी एक 4 व्हीलर कार हो अभी भी बहुत कम ऐसे परिवार है जिनके पास कार है. पर अभी के समय के अनुसार 4 पहिये वाहन खरीद कर लोग उस वाहन की मदद से अपना रोजी रोटी का जुगार लगाते है.बहुत सारे लोग ऐसे भी होते है. जो अपने शौख के लिए गाड़ी खरदते है.

यह भी पढ़े:-मारुती के इस SUV में मिल रहा है 90 लाख की Range Rover वाली फीलिंग, फीचर्स में है इससे भी आगे

Maruti Tour H1: ऐसे ही गाड़ी एक मारुति सुजुकी की कंपनी ने लांच किया है जिसका नाम Maruti Tour H1 है. जिसका लुक देखने में बड़ी बड़ी हो जाती इस कार के आगे फैल. इस Maruti Tour H1 की एक बहुत बड़ी बात खास है. की यह गाड़ी माइलेज के मामले में अन्य गाड़ी से अधिक माइलेज देने वाली है.

fdjggghdf
maruti tour h1

Maruti Tour H1: यह शानदार कार पेट्रोल के मुताबिक 24.60Kml. तक चल सकती है. और एक खास बात है की यह कार CNG गैस पर भी चलती है. CNG के मुताबिक यह Maruti Tour H1 कार 34.46 km.kg के हिसाब से चलती है. इस कार में ड्राईवर के सीट के साइड एयरबैग लगी रहती है.

यह भी पढ़े:-Bajaj ने मार्केट में उतारा नया बाइक सदमा में है KTM RC अब कौन पूछेगा, Bajaj के यह बाइक सबको खिंच रहा है अपनी ओर

Maruti Tour H1: अगर बात करे हम इस Maruti Tour H1 गाड़ी की लम्बाई की तो यह गाड़ी कुल लम्बाई 3530 मिमी है. और इस कार की कीमत भी कुछ ज्यादा नही है.  4.80 लाख से 5.70 तक इतना सस्ता इतना कम प्राइस में आप इस Tour H1 कार को सीधा शोरूम से अपने घर ले जा सकते है. जबकि दोस्तों maruti alto की यह कार 60000 की छुट पर मिल रही

Maruti Tour H1 इस कार का लुक कुछ आल्टो K10 के जैसे ही दिखाई देती है. अगर बात करे हम इस कार की break के बारे में तो इस कार में आगे वाले भाग में डिस्क और पीछे वाले भाग में ड्रम break दिया गया है.