upsc topper mayur parmar
upsc topper mayur parmar

UPSC Success Story: युपीएससी की परीक्षा का दूसरा नाम संघ लोक सेवा आयोग है. इनका नाम सुनकर ही बहुत सारे लोग यह परीक्षा से पीछे हट जाते हैं. क्योंकि यह परीक्षा को पास करने के लिए लोगों को कठिन से कठिन मेहनत कर तैयारी करना होता है. तभी जाकर आप यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल कर सकते हैं.

यह भी पढ़े – UPSC topper Swati Sharma: पिता करते थे ट्रांसपोर्ट का काम, बेटी ने UPSC में टॉप कर बनी IAS

ऐसे ही दोस्तों आज के इस खबर में हम गुजरात के सूरत के रहने वाले मयूर परमार के कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने साल 2022 के यूपीएससी की परीक्षा के तीसरे प्रयास में पूरे ऑल इंडिया में 823वां रैंक हासिल किया तो वहीं उन्होंने गुजरात राज्य में 9वां रैंक हासिल कर अपने पूरे परिवार सहित देश का नाम भी रोशन कर दिया है.

upsc topper mayur parmar
upsc topper mayur parmar

UPSC Success Story: यूपीएससी टॉपर मयूर (upsc topper mayur) के पिता गुजरात के सूरत शहर में पुलिस में बतौर हेड कांस्टेबल का काम करते हैं. जिसके चलते उन्होंने अपने बेटे को पढ़ाने में कभी पीछे नहीं हटे थे. उन्होंने कहा कि हमारे बेटे बचपन से पढ़ने में काफी तेज थे. जब हम सुने की हमारे बेटे ने देश के सबसे कठिन यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल कर लिया है. तो हमारा पूरा मन खुश हो गया था.

यह भी पढ़े – UPSC Success Story: पहले प्रयास में हो गई थी फेल, कई गलतियों को सुधार दूसरे प्रयास में क्रैक की UPSC

यूपीएससी टॉपर मयूर परमार (upsc topper mayur parmar) का जन्म गुजरात के सूरत शहर में हुआ था. उनके पिता का नाम रमेशभाई परमार (Rameshbhai Parmar) है जो पुलिस में एक बतोर हेड कांस्टेबल के रूप में काम करते थे. यूपीएससी टॉपर मयूर परमार ने अपनी इतनी बड़ी सफलता का श्रेय अपने पिता सहित अपने शिक्षकों को भी दिया है.