Site icon APANABIHAR

Bihar: बिना दहेज, बिन बाराती अकेले साइकिल से शादी करने पहुंचा: लॉकडाउन में उचागांव के युवक ने पेश की मिसाल, BDO खुद पहुंचे पुरस्कृत करने

blank 5 26

लॉकडाउन में शंभूगंज के एक युवक ने आदर्श शादी की है, जिसकी चर्चा पूरे इलाके में है। यहां के गौतम कुमार बिना दहेज और बिन बाराती के अकेले साइकिल से शादी करने चले गए। युवक की इस आदर्श शादी से खुश होकर शंभूगंज BDO प्रभात रंजन शनिवार को उचागांव पहुंचे, जहां उन्होंने नवविवाहिता दम्पती गौतम कुमार व कुमकुम कुमारी को आशीर्वाद और नकद रुपए देकर पुरस्कृत किया।

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

पिछले साल लॉकडाउन में टल गई थी शादी

Also read: बिहार में इस दिन से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में चलेगी तेज हवा

भरतशिला पंचायत के कंचन नगर गांव के ब्रह्मदेव तांती की पुत्री कुमकुम कुमारी की शादी सुल्तानगंज प्रखंड क्षेत्र के उचागांव के अनिल तांती के पुत्र गौतम कुमार से दो वर्षों से तय थी। पिछले वर्ष भी कोरोना ने दोनों की शादी पर पानी फेर दिया। फिर इस वर्ष जैसे ही दोनों की शादी की तारीख तय हुई, फिर लॉकडाउन लग गया। इसके बाद गौतम कुमार ने इस लॉकडाउन में बिना दहेज व बिना बारात के शादी करने की ठान ली। गौतम के परिवार व गांव के ग्रामीण कुछ समझ पाते इससे पहले ही उसने सेहरा बांधा और साइकिल से ही भरतशिला पंचायत के कंचन नगर पहुंच गए, जहां वधु पक्ष के लोगों ने उसका गर्मजोशी के साथ स्वागत कर शादी कराकर दोनों को विदाई कर दी।

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

दूसरे गांव के लोगों के लिए बने प्रेरणा

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

शंभूगंज BDO प्रभात रंजन ने दंपती को मुख्यमंत्री विवाह योजना का लाभ दिलाने की बात कही। वहीं, CO अशोक कुमार सिंह, थानाध्यक्ष उमेश प्रसाद, BPRO संजीत कुमार ने भी फोन पर नवविवाहिता दंम्पती से बात कर दोनों को ऐसी शादी करने के लिए बधाई दी। इन सभी पदाधिकारियों ने बताया कि ऐसी शादी से दूसरे गांव-समाज के लोग भी प्रेरणा लेंगे।

साभार – dainik bhaskar

Exit mobile version