Site icon APANABIHAR

हम साथ हैं: भारत की मदद के लिए UK में साइकिल चला रहे हैं कुछ युवा, अब तक जमा किये 5 करोड़ रुपये

blank 8 6

कोरोना की इस दूसरी खतरनाक लहर से निपटने के लिए भारत की मदद में कई देश आगे आए हैं. हर कोई अपने हिसाब से भारत की मदद कर रहा है. ऐसे में भारतीय मूल के विदेशों में रह रहे लोग भी मदद के लिए आगे आए हैं. इसी क्रम में लंदन के सबसे बड़े मंदिर स्वामी नारायण मंदिर ने भी भारत की मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया है. 

Also read: बिहार से दिल्ली के लिए चल रही स्पेशल ट्रेन, जाने किराया व रुट

साइकिलिंग से जुटाई मदद

Also read: सस्ता हुआ सोना, चांदी के भाव में भी गिरावट, जाने 22 कैरेट सोना का रेट

स्वामी नारायण मंदिर ने भारत की मदद के लिए एक अनूठा रास्ता निकाला है. यहां साइकिल पर लंदन से दिल्ली तक की दूरी तय करने का लक्ष्य रखा गया है जिससे 5 लाख पाउंड यानी लगभग 5 करोड़ रुपये जमा किये जा सकें. चौंकिए मत, यहां साइकिल पर लंदन से दिल्ली तक का रास्ता नहीं केवल दूरी तय करनी है.  स्टेशनरी बाइक की सवारी करते हुए सभी को मिल कर 7,600 किमी 48 घंटों में पूरे करने हैं. नेसडेन में आयोजित इस साइकिल राइड को ‘साइकिल टू सेव लाइफ’ का नाम दिया गया है. 

Also read: आज कम दामों पर सोना-चांदी खरीदने का बढ़िया मौका, जाने ताजा रेट

12 स्टेशनरी साइकिल 

AP

Also read: सूरत से बिहार के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने किराया व टाइमिंग

यहां रहने वाले भारतीय मूल के लोग इस प्रतियोगिता में भाग लेंगे. इस दौरान 12 स्टेशनरी साइकिलों को मंदिर के सामने सेट किया गया है जिस पर बैठ कर लोग सवारी करेंगे तथा भारत के लिए आर्थिक मदद जुटाएंगे. यहां हर प्रतिभागी भारत के लिए आर्थिक सहायता जुटाने के लिए 50 मिनट तक इस साइकिल को चलाएगा. इस दौरान कोविड सुरक्षा नियमों का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा. साइकिल चलाने के बाद प्रतिभागी अपने साइकिल को सेनेटाइज करेगा तथा इसके दस मिनट बाद वह इसे अगले प्रतिभागी को सौंपेगा.

हम आपके साथ हैं 

AP

AP

AP

AP

इस प्रतियोगिता में 750 सौ युवा भाग लेंगे. हर युवा साइकिल चला कर भारत के लिए अपने हिस्से की आर्थिक मदद जोड़ेगा. इस दौरान आयोजक टीम के सदस्य तरुण पटेल ने कहा कि भारत को ऑक्सीजन की जरूरत है और हम इसमें मदद करेंगे. आप इस जंग में अकेले नहीं हैं, हम सब आपके साथ हैं. वैसे तो हम आपसे हजारों मील दूर हैं लेकिन हम आपके साथ हैं. आपको बता दें कि इस कठिन समय में यूके में रहने वाले तकरीबन 1.4 मिलियन भारतीयों ने अपने उन रिश्तेदारों की मदद की है जो इस महामारी से लड़ रहे हैं.

Exit mobile version