Site icon APANABIHAR

बिहार में अभी तुरंत लॉकडाउन लगाने की मांग, BJP ने CM नीतीश से सर्वदलीय बैठक बुलाने को कहा

blank 29 13

बिहार में कोरोना महामारी का संक्रमण काफी तेजी से फ़ैल रहा है. राजधानी पटना, गया, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, औरंगाबाद और बेगूसराय समेत राज्य के कम से कम डेढ़ दर्जन से ज्यादा जिलों में हालत दिन पर दिन बिगड़ते जा रहे हैं. इस बीच नीतीश कुमार की सहयोगी बीजेपी ने बिहार में तत्काल लॉकडाउन लगाने की है. भाजपा ने सीएम नीतीश से जल्द से जल्द सर्वदलीय बैठक बुलाने की बात कही है.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

बिहार में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को कम करने के लिए पिछले ही सप्ताह रविवार को नीतीश सरकार ने सर्वदलीय बैठक कर कई महत्वपूर्ण फैसले लिए थे. इसमें सबसे बड़ा निर्णय ये था कि राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाया गया. लेकिन इसका खुस ख़ास असर देखने को नहीं मिल रहा है. क्योंकि जब से नाइट कर्फ्यू लगा है तब से लगातार प्रतिदिन 11 हजार या 12 हजार से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं.

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

गौरतलब हो कि रविवार को हुई सर्वदलीय बैठक में भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने सीएम नीतीश के फैसले पर सवाल उठाया था. संजय जायसवाल ने सरकार के नाइट कर्फ्यू के फैसले को गलत बताया था. उन्होंने रविवार को फेसबुक पर एक पोस्ट लिखी, जिसमें उन्होंने कहा कि “बिहार सरकार ने बहुत सारे फैसले लिए हैं, जो आज की परिस्थिति में बहुत अनिवार्य हैं. मैं कोई विशेषज्ञ तो नहीं हूं फिर भी सभी अच्छे निर्णयों में इस एक निर्णय को समझने में असमर्थ हूं कि रात का कर्फ्यू लगाने से करोना वायरस का प्रसार कैसे बंद होगा.”

प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसल के बाद नीतीश कैबिनेट में मंत्री और बीजेपी नेता रामसूरत राय ने भी लॉकडाउन का समर्थन कर दिया. राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने शुक्रवार को बिहार में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की मांग की. मंत्री रामसूरत राय ने कहा है कि राज्य में पूर्व लॉकडाउन लगाकर ही कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ी जा सकती है. बिहार में कोरोना से हालात बिकड़ते जा रहे हैं. ऐसे में महज नाइट कर्फ्यू लगाने से संक्रमण कम नहीं होगा. बिहार में संपूर्ण लॉकडाउन लगना चाहिए.

input – first bihar

Exit mobile version