Site icon APANABIHAR

कोरोना काल के हीरो: पटना में महज 225 रु. में भरे जा रहे बड़े ऑक्सीजन सिलिंडर, NGO और छोटे जरूरतमंदों के लिए फ्री सर्विस

blank 17 8

कोरोना संक्रमण के इस दौर में इंसान को दवा के साथ जिसकी सबसे ज़्यादा ज़रूरत है वह है ऑक्सीजन सिलिंडर. इस संकट काल में एक तरफ जहां ऑक्सीजन की किल्लत से कई जानें चली गई हैं, वहीं कुछ ऐसे लोग हैं जो इस क्राइसिस के समय लोगों तक लगातार ऑक्सीजन मुहैया कराने के कार्य में लगे हुए हैं. बिहार में पटना के संजय भरतिया कोरोना काल के हीरो बनकर उभरे हैं जो किसी भी मीडिया की सुर्खियों से परे और किसी भी प्रचार से दूर चुपचाप लोगों तक ऑक्सीजन पहुंचाने के काम में लगे हुए हैं.

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

पटना के संजय भरतिया मैन्यूफैक्चरिंग के बिजनेस में है और साथ में एक ऑक्सीजन प्लांट के मालिक भी हैं. दीदारगंज से फतुहा जाने के रास्ते में सबलपुर में पाटलिपुत्र नाम से इनका प्लांट है. कोरोना जब पीक पर नहीं था तब इनके प्लांट से 1000 बड़े सिलिंडर रोज निकलते थे.

Also read: Bihar Mausam Today: बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश का अलर्ट

तब अस्पतालों की ज़रूरत मात्र 15  से 20 प्रतिशत ही हुआ करती थी. लेकिन, जैसे ही कोरोना संक्रमण बढ़ा और ऑक्सीजन सिलिंडर की डिमांड अचानक बढ़ गई तो संजय ने इमरजेंसी के तहत प्रोडक्शन को प्रति दिन लगभग ढाई हजार सिलिंडर कर दिया. इनकी फ़ैक्ट्री में लगातार काम चल रहा है और जरूरतमंदों तक लगातार ऑक्सीजन सिलिंडर पहुंचाया जा रहा है.

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट

संजय भरतिया ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए और लोगों के साथ साथ अस्पतालों को ऑक्सीजन की जरूरत के हिसाब से सिलिंडर पर पहला हक अस्पतालों का कर दिया और उनकी फैक्ट्री से अधिकतर ऑक्सीजन अस्पतालों और ज़रूरतमंदों को दिया जा रहा है. यही नहीं संजय के प्लांट से महज 225 रुपये में ही बड़े सिलिंडर को रीफ़िल कर दिया जा रहा है. जिनके पास भी खाली सिलिंडर है वो संजय के प्लांट में पहुंच रहे हैं और उनका ख़ाली सिलिंडर रीफ़िल हो जा रहा है.

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

Exit mobile version