Site icon APANABIHAR

कोरोना के बढ़ते केस के बीच नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, सार्वजनिक आयोजन पर लगाई रोक

blank 23

बिहार में सार्वजनिक आयोजनों पर कुछ दिनों के लिए रोक लगा दी गई है। कोरोना संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक करने के बाद यह निर्देश पदाधिकारियों को दिया है। यह भी कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए आपदा प्रबंधन समूह स्कूलों को बंद रखने पर विचार करे।

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

मुख्यमंत्री ने शनिवार की शाम को एक अणे मार्ग में समीक्षा बैठक बुलाई थी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। उन्होंने निर्देश दिया है कि बढ़ते मामले को ध्यान में रखते हुए पूरे राज्य में अधिक-से-अधिक जांच कराएं।

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

आरटीपीसीआर जांच को और बढ़ाएं। जितनी अधिक जांच होगी, कोरोना संक्रमण के मामलों का पता चलेगा। कोरोना से लोगों को नुकसान नहीं पहुंचे, इसके लिए अलर्ट और एक्टिव रहें। साथ ही लोगों को कोरोना से सचेत रहने की जरूरत है। लोग सचेत रहेंगे तो कम से कम नुकसान होगा।

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के लिए तैयार किये गये अस्पतालों में पूरी तैयारी रखें। टीकाकरण की संख्या बढ़ायें, ताकि अधिक से अधिक लोगों को यह दिया जा सके। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि कोरोना के प्रति सजग रहें और इसकी गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें। मास्क का प्रयोग जरूर करें।

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

Exit mobile version