Hero Electric Optima: देश में डीजल पेट्रोल की महंगाई को देखते हुए सभी लोगों का ध्यान इलेक्ट्रिक स्कूटर की और जाने लगा है. जिसके चलते सभी टुव्हीलर स्कूटर निर्माता कंपनी मार्केट में अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर रही है. और वही देश की सबसे भरोसेमंद कंपनी Hero Motocorp ने भी मार्केट में अपनी एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च की है. जिसका नाम Hero Electric Optima स्कूटर है.

 Hero Electric Optima
Hero Electric Optima

Hero Electric Optima स्कूटर की शोरूम कीमत

मार्केट में Hero Electric Optima बेहद ही कम कीमत के साथ नया लुक और बेहतरीन डिजाइन में लॉन्च हुई है. जिसे साल 2023 में भारतीय ग्राहकों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया गया है. भारत में Hero Electric Optima स्कूटर 4 वेंरिएंट और 6 कलर व्हाइट, maroon, रेड, ब्लू, नीला, ग्रे में लॉन्च हुई है. जिसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 67,190 रुपए से लेकर 1.30 लाख रुपए तक है. जो EMI पर भी उपलब्ध है.

Hero Electric Optima स्कूटर की अधिकतम रेंज

अगर आप Hero Electric Optima स्कूटर को EMI पर खरीदना चाहते हो तो आपको सबसे कम ब्याज की दर से 9.7% ब्याज की दर से 1934 रुपए की मासिक आय भुगतान करने होंगे. वहीं यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 1200w का BLDC हब मोटर द्वारा संचालित है. Hero Electric Optima स्कूटर में 3kwh की लिथियम आयन बैटरी दी गई हैं. जिसे फुल चार्ज होने में लगभग 4 से 5 घंटे का समय लगते हैं. वहीं यह स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर 140Km की अधिकतम रेंज देती है.

Hero Electric Optima स्कूटर की आधुनिक फीचर्स

Hero Electric Optima स्कूटर को आप 48 से 55Kmph की टॉप स्पीड से सड़क पर चला सकते हैं. वहीं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कुल वजन 102Kg है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के दोनों पहिया में केवल ड्रम ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है. Hero Electric Optima स्कूटर में आधुनिक फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है. जैसे यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, LED हैडलाइट, कंबाइंड ब्रेकिंग व्यवस्था, डिजिटल साधन कंसोल, पुश बटन स्टार्ट की सुविधा इत्यादि.

हाईलाइट्स

  • Hero Electric Optima स्कूटर 4 वेरिएंट में उपलब्ध है.
  • जिसकी शुरूआती शोरूम कीमत 67,190 रुपए से लेकर 1.30 लाख रुपए तक है.
  • Hero Electric Optima स्कूटर की टॉप स्पीड 48 से 55Kmph की है.
  • Hero Electric Optima स्कूटर में 1200w का BLDC मोटर लगा हुआ है.
  • Hero Electric Optima एक बार फुल चार्ज होने पर 140Km की रेंज देती है.