Site icon APANABIHAR

IPS Success Story: भारत की सबसे खुबसूरत आईपीएस ऑफिसर के लिस्ट में आती है पूजा यादव, नाम से कांपते है अपराधी

IPS Pooja Yadav

IPS Pooja Yadav

IPS Success Story: दोस्तों देश का सबसे मुख्य परीक्षाओ में से सबसे उचा स्थान सिविल सेवा (UPSC) परीक्षाओ को दिया गया है. जिसमे हमारे देश के स्टूडेंट लाखो की संख्या में इस कठिन परीक्षा में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते है. और सफलता हासिल करते है. किन्तु बहुत कम स्टूडेंट इस परीक्षा को क्लियर कर पाते है. और बहुत स्टूडेंट ऐसे होते है.

IPS Pooja Yadav

यह भी पढ़े:- नौकरी की चाह में लगातार 35 बार परीक्षा में हो गए थे फेल, फिर उन्ही गलतीयों से सिख पहले बने IPS फिर IAS

IPS Success Story: जो एक ही प्रयास में इस परीक्षा में सफलता हासिल कर लेते है. IPS पूजा यादव (IPS Pooja Yadav) की यात्रा भी कुछ इसी तरह है.साल 2018 बैच के IPS अधिकारी पूजा यादव मूल रूप से हरियाणा के निवासी है. जिन्होंने सिविल सेवा की परीक्षा में दूसरी प्रयास में आल इंडिया में 174 वी रैंक लाकर IPS का पद हासिल की है.

IPS Success Story: बात करे हम इनके परिवार के बारे में तो पूजा की परिवार की हालात उतने बेहतर नही थे. बात करे हम उनकी शादी के बारे में तो पूजा यादव (Pooja Yadav) की शादी वर्ष 2021 में एक 2016 बैच के IAS अफसर विकल्प भारद्वाज से हुआ था. बात करे हम इनकी पढाई लिखाई के बारे में तो आईपीएस पूजा बचपन से ही पढने लिखने में होनहार रही है.

यह भी पढ़े:- पहले ही अटेम्प्ट में क्रैक किए UPSC एग्जाम, हासिल किए पुरे देश में 10वी रैंक बने IAS अफसर

IPS Success Story: इन्होने अपना सुरुआती पढाई हरियाणा से ही की है. जिसके बाद उन्होंने फूड एंड बायोटेक्नोलॉजी से M.tech की. जिसके उपरान्त वो नौकरी करने कनाडा चली गई. कनाडा जाकर कुछ वर्ष नौकरी करने के बाद पूजा यादव कनाडा से जर्मनी चली गयी. लेकिन IPS पूजा यादव(Pooja Yadav) को कुछ और ही करने का मन था.

IPS Success Story: जिसके बाद वो भारत लौट आई और UPSC की तैयारी करने के बारे में सोची. जिसके बाद पूजा सिविल सेवा की एग्जाम में सामिल हुई. पहली प्रयास में उन्हें असफलता हाथ लगी. किन्तु पूजा यादव(Pooja Yadav) ने बिना हार माने दूसरी बार एग्जाम में सामिल हुई और दुसरे ही प्रयास में पुरे देश में 174 वीं रैंक प्राप्त की. 

Exit mobile version