Site icon APANABIHAR

Bihar Weather Today: बिहार के इस जिले में आसमान से गिर रहे है काली राख लोगों को कर रही परेशान

bihar weather news

Bihar Weather Today: दोस्तों इन दिनों बिहार के पूर्वी इलाके के लोग गर्मी से काफी परेशान है 44 डिग्री तापमान वाले गर्मी झेल रहे लोग रोज भगवान् से प्रार्थना करते है की जल्द से बारिश हो लेकिन वर्षा होने की नाम नहीं ले रही दरअसल इसी बीच एक खबर बिहार के मुज्ज़फ्फरपुर के बेला औद्योगिक क्षेत्र से सामने आई है.

Also read: बिहार में बिगड़ा मौसम, 22 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

यह भी पढ़े – Bihar Weather Today: बिहार में बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में हो सकती है मूसलाधार बारिश

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

bihar weather update

Bihar Weather News Today: दरअसल मामला यह है कि दरअसल बेला औद्योगिक क्षेत्र से सटे इलाके में कालिख की बारिश हो रही है. और इससे बताया जा रहा है की लोग बीमार हो रहे है लोगों के स्वास्थ पर बुरा असर हो रहा है. दोस्तों यह काली राख इंसान के साथ-साथ पेड़-पौधे पर भी पड़ती है.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

दरअसल यह काली राख के आने से पेड़-पौधे पर मोटी पड़त जैम जताई है जिससे पेड़-पौधा दिखने में अच्छा नहीं लगता और उसकी खूबसूरती पूरी तरह बिगड़ जाती है. साथ ही इंसान के आशियाना यानी की उनके घरों के ऊपर भी यह आ जाती है जिससे घरों की पेंटिंग खराब हो जाती है.

Also read: बिहार में कल से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

यह भी पढ़े – Success Story: जंगल में बकरी चराने वाली लड़की बनी स्टेट टॉपर की टॉप ख़ुशी से झूम उठे गाँव के लोग पुरे गाँव में बटी मिठाइयाँ

दरअसल यह समस्या से एक दो परिवार नहीं बल्कि पुरे 5 से 6 सौ परिवार की स्थिति दैनीय है. और वहां के लोगों का कहना है की इससे इंसान के ऊपर खराब असर पड़ता है आँखों में जलन जैसी समस्या उत्पन्न होती है.

Exit mobile version