rajsthan jai pur mamta
rajsthan jai pur mamta

Success Story: दोस्तों सफलता यूँ घर बैठे-बैठे नहीं मिल जाता और सफलता हासिल करने के लिए लोगों को तपना पड़ता है टैलेंट एक ऐसी चीज है जो हर किसी में नहीं होती और टैलेंट किसी को दिया भी नहीं जा सकता है उसे मेहनत के बदौलत सिर्फ हासिल किया जा सकता है. जी हाँ दोस्तों आज के खबर में हम बता करने वाले है ऐसे ही तीन बकरी चराने वाली बहन के बारे में…

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

यह भी पढ़े – Success Story: दिल्ली के एक लड़की ने जले हुए सिगरेट के बट्स से बना दिए जूते, कीमत जान आप हो जाएंगे हैरान

Also read: बिहार में कल से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

Success Story in hindi:दोस्तों दरअसल हम जिस तीन बहन के बारे में बात करनेवाले है उसका घर जय पुर है वो जयपुर के कुरैशी(Jaipur Kuraishi) की रहने वाली है. दरअसल इन्होने कृषि कॉलेज के प्रवेश परीक्षा में अपना जगह शीर्ष पायदान पर बनाई है. अपने गाँव में इन्होने टॉप की है. दोस्तों हम जिसक लड़की के बारे में बात कर रहे है उसका नाम ममता है.

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

Success Story mamta: और ममता की कहानी इसलिए भी रोचक है क्यूंकि ममता के पिता बेहद गरीब है और मजदूरी करते है वहीँ उनकी माँ प्ध्जी लिखी नहीं है और उनकी शादी मात्र 13 वर्ष के उम्र में ही हो गई थी. और उस परिवार के लड़की के लिए किसी परीक्षा में पहला स्थान प्राप्त करना अपने-आप में बड़ी बात होती है.

यह भी पढ़े – इंजीनियरिंग से रिटायर्ड होने के बाद शुरू किया गाय के गोबर से रंग बनाने का काम, अब कमा रहे है लाखो रूपए

दोस्तों ममता का सपना था बचपन से ही पढाई करने का लेकिन ममता इसीलिए नहीं पढ़ पाई क्यूंकि उनके पास मूलभूत सुविधाएं नहीं थी. और ऊपर से मात्र 13 साल की उम्र में ममता की शादी हो गई जिस समय ठीक से सूझ-बुझ भी नहीं हो पाती है खेलने कूदने की उम्र में ममता की शादी हो गई. लेकिन इन सभी चीजों के बाबजूद भी ममता ने पढाई करना नहीं छोड़ी और उनका भरपूर साथ निभाया उनके पति एवं उनके ससुराल वाले सहित उनके माता-पिता ने.

Sonu Roy is originally a resident of Samastipur district of Bihar, has been working as a writer in digital journalism for the last 4 years. In his career of 4 years, he has good experience from politics, automobile, motivation, sports to technology field.