Site icon APANABIHAR

12वीं में जिला टॉपर बनी थी, गरीबी की वजह से बीच में ही छुट गई पढाई अब मजदूरी कर रही है Karma Muduli

Karma Muduli

Karma Muduli

Karma Muduli: कुछ दिन पहले ही कई प्रदेशों के बोर्ड रिजल्ट सामने आई है. लेकिन सबसे खास बात यह है की इन परीक्षाओं में बहुत से  गरीब बच्चों ने अच्छे नंबर लाए है. जिसके बाद हर एक आदमी इनकी तारीफ़ कर रहा है. लेकिन एक बात यह है भी की पैसों के कारण बच्चों के लिए पढाई करना आसान नहीं रहा है. 

यह भी पढ़ें : Inspire Story: युवक ने अपने 15 बीघा की खेत में अनेकों पेड़ पौधे और जंगल से कर रहा लाखों रूपए के महीने की कमाई

दोस्तों इसी बीच एक ऐसी टॉपर की कहानी सामने आ रही है की वो किसी को भी सुन कर दुःख होगा. दोस्तों हम बात कर रहें है ओडिशा की जिला टॉपर रही कर्मा मुदुली के बारे में. दोस्तों कर्मा मुदुली को लोग अब जिला टॉपर के नाम से नही बल्कि मजदूर लड़की के तौर पर जानती है.

आपको बता दे की कर्मा मुदुली मुदुलीपाड़ा पंचायंत के पडीगुड़ा गांव की रहने वाली है. जबकि कर्मा मुदुली मलकानगिरी की बोंडा जनजाति की एक होनहार बेटी है. आपके जानकारी के लिए बता दे की कर्मा मुदुली ने साल 2022 की ओडिशा HSE कॉमर्स स्ट्रीम में 82.66 अंक लाकर जिला टॉपर बनी थी.

यह भी पढ़ें : पिता ने बेटे की पढाई के लिए लगा दिए सारे पैसे, अब बेटा बना 12th Topper

दोस्तों कर्मा मुदुली जब जिला टॉपर बनी थी तो उस समय राज्यपाल समेत जिलाधिकारी भी उनकी सफलता की तारीफ़ कर रहें थे. साथ में स्थानीय प्रशासन ने उन्हें आगे की पढाई के लिए मदद का बादा किया था. जिसके बाद वो पढाई के लिए भुनेश्वर गई. लेकिन परिवार आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहा था. जिसके कारण उन्हें पढाई करने में समस्या हो रही थी. जब कोई रास्ता नही मिला तो वो घर लौट आई. और गरीबी के कारण उनकी पढाई बीच में ही छुट गई. फिर परिवार के खतिर उन्हें मजदूरी करना परा

INPUT – indiatimes.com

Exit mobile version