एक समय था जब माता पिता सोचते थे की उनका कोई भी काम वो कर रहे हैं. उनका लड़का भी वही करेगा. लेकिन अब समय बदल गया है. साथ में माता पिता की सोच भी. अब वो भी चाहते है की शिक्षा ही वो रास्ता है जिससे उनके बच्चे का कल सुधारा जा सकता है.

यह भी पढ़ें : बच्चों के खातिर बनी कैब ड्राइवर, बिहार के इस महिला ने लोगों के बातों को इग्नोर कर के चला रही अपना घर

12th Topper
12th Topper

दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है झारखंड के पलामू जिले के रहने वाले अनिल मेहता के बेटे के बारे में जो अपने बेटे को बढ़िया शिक्षा दिलाने के लिए कड़ी मेहनत करते थे. खास बात यह है की उनके बेटा भी अपने पिता के मेहनत को व्यर्थ नहीं जाने दिया.

अनिल मेहता के बेटे चेतन राज हाल ही में JEE मेंस 2023 में 99.69 प्रतिशत अंक लाए. जिसके बाद अनिल मेहता के खुशी का ठिकाना नही रहा. लेकिन उन्हें एक और खुशी की खबर मिली. इस बार उनके बेटे ने इंटर साइंस की परीक्षा में 88 प्रतिशत अंक लाकर कॉलेज टॉपर बना.

यह भी पढ़ें : UP Board 12th Topper: मां गृहिणी है और पिता किसान, अब बेटा बना स्टेट टॉपर केवल तीन घंटे करते थे पढ़ाई

आपको बता दे की चेतन राज बचपन से ही कम साधनों में पढाई किए. जबकि चेतन राज के पिता जी घर घर जा कर आरओ रिपेयर का काम करते हैं. और अनिल मेहता के बेटी निकिता कुमारी भी दो साल पहले जिले में सेकंड टॉपर रही थी. इनका सपना  साइंटिस्ट बनने का है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.