Site icon APANABIHAR

आयुष्मान कार्ड बनाना हुआ आसन, अपने फोन से सेकेंडों में बनाए आयुष्मान कार्ड, जाने पूरा प्रोसेस

bak11 28

दोस्तों अभी के समय में आयुष्मान कार्ड बनाना बहुत ही जरूरी हो गया है. बता दे की अगर आप भी आयुष्मान कार्ड बनवाने के बारे में सोच रहें है तो यह खबर आपके लिए है. दोस्तों अब आप घर बैठे अपने मोबाइल से बहुत ही आसानी से आयुष्मान कार्ड बना सकते है.

Also read: बिहार के लिए चलेगी दर्जनों स्पेशल ट्रेन, जाने रुट के साथ किराया

दोस्तों सबसे पहले तो आप यह जान ले की आयुष्मान कार्ड होता क्या है. बता दे की आयुष्मान कार्ड इस तरह का कार्ड है जिससे भारत के उन लोगों को स्वास्थ ठीक होता है जिन लोगों के पास इलाज कराने के लिए पैसे नहीं है. खास बात यह है की आयुष्मान कार्ड से लोगो को काफी फायदा होता है.

Also read: बिहार को वंदे भारत ट्रेन की सौगात, इन जिलों में चलेगी यह ट्रेन

आपको बता दे की लोगो को आयुष्मान कार्ड बनबाने के लिए सबसे पहले सरकार के द्वारा बनाई गई कुछ नियम कानून को पालन करना होगा. खास बात यह है की आपको यह सारे नियम Ayushman Card के अधिकारिक वेबसाइट पर जाके देख सकते है.

Also read: मुजफ्फरपुर और सहरसा से भी चल सकती है वंदे भारत ट्रेन, जाने रुट व किराया

दोस्तों सबसे पहले आप आयुष्मान कार्ड के अधिकारिक वेबसाइट पर जाए उसके बाद दी गई जगह में अपना मोबाईल नंबर भरें. दोस्तों जब आपको फोन नंबर रजिस्टर हो जाएगा तो आपके सामने न्य पेग ओपन होगा. जिसमें आप अपने आधार कार्ड एवं बैंक अकाउंट से देखकर सभी जानकारी सही सहीभर दे. उसके बाद उसे सबमिट कर दे इस तरह से आपका Ayushman Card बन जाएगा.

Also read: मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्र के रास्ते दिल्ली के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने किराया

Exit mobile version