Site icon APANABIHAR

रिक्शा चला कर बने हेडमास्टर, फिर जब रिटायर हुए तो रिटायरी में मिले 40 लाख रुपए गरीब बच्चों में बांट दिए

bak11 19

दोस्तो आपने बहुत पे देखा होगा की कर्म ही पूजा लिखा हुआ है. लेकिन ऐसा बहुत ही कम लोग कर पाते है. दोस्तों मानव सेवा से बढ़कर कोई भी सेवा नही होती है. जैसा की आप सब जानते ही है की हमारे देश में माता पिता को भगवान का दर्जा दिया गया है.

Image Credit – Tweeter

जो की बिलकुल भी गलत नही है. ऐसा कहा जाता है की जो बच्चों को बचपन से ही शिक्षा देती है. वही असली गुरु होती है. जिनका स्थान सबसे ऊपर होता है. जो कोई भी नही ले सकता है. दोस्तों आज हम ऐसे शख्स के बारे में बात करने वाले है. जिनका काम बहुत ही सराहनीय है.

Image Credit – Tweeter

आपको बता दे की आज हम ऐसी शिक्षक के बारे में बात करने वाले है जिसे सुन कर आप भी तारीफ़ किए बिना रह नही पाएंगे. इस महान शिक्षक ने पुरे जिंदगी दूध बेचकर रिक्सा चलाकर हेडमास्टर बना और जब समय आया रिटायरमेंट का तो रितायरी में मिले 40 लाख रुपया गरीब बच्चों में बांट दिया.

Image Credit – Tweeter

दोस्तों हम जिस महान टीचर की बात कर रहें है उनका नाम विजय कुमार है. बताया जा रहा है की विजय कुमार का जन्म बहुत ही साधारण परिवार में हुआ है. सबसे खास बात यह है की विजय कुमार ने अपने जीवन में बहुत ही संघर्ष कर यहा तक पहुंचे थे. जिनका इंसानियत देख आज सभी उनका सम्मान कर रहें है.

Image Credit – Tweeter

Exit mobile version