Site icon APANABIHAR

बिहार के इस जिले को मिला फोरलेन सड़क की सौगात, महज इतने दिनों में दौड़ेंगी गाड़ियां

tyujedtjk

बिहार में इन दिनों सड़कों का कार्य बहुत ही तेजी से चल रहा है. जिसमे फोरलेन सड़को का निर्माण भी लगभग बिहार के हर जिले में हो रहा है. आज हम इस खबर बात करने वाले है बिहार में बनने वाले एक और फोरलेन सड़क के बारे में जो की बिहार के भागलपुर में बनने वाला है.

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

अब आप यह भी जान ले की बिहार के भागलपुर जिले में भागलपुर- हंसडीहा के बीच दो हिस्सों में फोरलेन सड़क का निर्माण करने का निर्णय लिया गया है. जिससे शहर वासियों को जाम से कुछ हद तक छुट कारा मिल जाएगा. खास बात यह है की इसके पहले हिस्से में बाराहत तक फोरलेन सड़क बनाने का काम होगा. जिसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है.

Also read: Bihar Mausam Today: बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश का अलर्ट

आपको बता दे की इस सड़क का निर्माण करने के लिए बैशाली जिला के कंसल्टेंट एजेंसी चेतन्य प्रोडक्ट्स कंसल्टेंसी प्राइवेट लिमिटेड से बराहात तक की प्रोडक्ट डिटेल रिपोर्ट जनवरी के महीने में ही देने को कहा गया है. जिसको लेकर कंसल्टेंट एजेंसी ने भी हामी भरी है. वही दूसरी तरफ देखे तो यह फोरलेन बनाने के लिए जमीन अधिग्रहण का काम भी चालू हो गया है. जिससे सड़क का निर्माण कम समय में हो जाएगा.

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

बिहार में बनने वाले इस फोरलेन सड़क को लेकर केंद्र सरकार भी विशेस ध्यान दे रही है. बता दे कि बिहार के भागलपुर- हंसडीहा फोरलेन सड़क को लेकर एन एच विभाग के अधिकारी का कहना है की सड़क परिवहन और राज मार्ग मंत्रालय नई दिल्ली का इस कार्य पर बिशेस ध्यान है. बताया तो यह भी जा रहा है की इस फोरलेन के लिए इस साल मई जून तक टेंडर जारी कर दिया जाएगा.

Exit mobile version