Site icon APANABIHAR

बिहार के गांवों से भी गुजरेगा आमस-दरभंगा फोरलेन एक्सप्रेसवे, जाने कौन कौन गांव इसमें शामिल है

ryjhtjk

बिहार के गांव में भी अब तेजी से विकास कार्य हो रहा है. जिसमे सड़कों का काम बहुत ही तेजी से हो रहा है. बिहार में बन रहें आमस दरभंगा फोरलेन को लेकर एक बहुत ही बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. आपको बता दे की बिहार में बन रहे एक्सप्रेसवे का तार बिहार के गांव से भी जुड़ेगा.

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा

मिल रही जानकारी के मुताबिक आमस-दरभंगा फोरलेन एक्सप्रेसवे का निर्माण बिहार की राजधानी पटना के फतुहा व धनरुआ प्रखंड के 12 गांव से हो कर गुजरेगा जिससे गांव का विकास बहुत ही तेजी से होगा. जिसके लिए अब जमीन अधिग्रहण का काम भी शुरू कर दिया गया है. खबरों की माने तो इस जमीन के अधिग्रहण के लिए मुआबजे का राशी का वितरण बहुत ही कम हुआ है.

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

मीडिया में चल रही खबरों की माने तो आमस-दरभंगा फोरलेन एक्सप्रेसवे के लिए राजधानी पटना के फतुहा व धनरुआ प्रखंड में 205 एकड़ जमीन की जरूरत है. बताया तो यह भी जा रहा है की राजधानी पटना के धनरुआ प्रखंड में खेसर रकबा स्पष्ट नही होने के चलते मुआवजा वितरण में समय लग रहा है.

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

और सबसे बड़ी समस्या यह है की राजधानी पटना के फतुहा प्रखंड के चार गांवों में जमीन के सर्किल दाम में बढ़ोतरी में मांग को लेकर वहां के स्थानीय किसान मुआवजे की राशी नही ले रहें है.

Exit mobile version