Site icon APANABIHAR

बिहार के यात्रियों को अब टिकट के नहीं लगना पड़ेगा लाइन, इस मशीन के जरिए सेकेंडो में मिलेगा टिकट

ytdjhdtj

अक्सर आपने देखा होगा की लोग रेल टिकट के घंटो तक लाइन में लगे रहते है. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. क्योंकि भारतीय रेलवे ने यात्रियों की परेसानी को देखते हुए एक ऐसा मशीन लाया है जिसके माध्यम से लोग अब मिनटों में टिकट कटा लेंगे जी हां आपने सही सुना यह सब सुविधा बिहार के रेल यात्रियों के लिए चालू हो गया है.

Also read: बिहार इस दिन होगा बारिश, चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत

अब आप यह भी जान ले की भारतीय रेलवे बिहार के कौन कौन से रेलवे स्टेशन पर यह सुविधा दे रही है. जिसमे बिहार के गया, डेहरी ऑन सोन, साथ ही सासाराम सहित बिहार के दुसरे रेलवे स्टेशनों पर ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन यानी की एटीवीएम की सुविधा देने जा रही है.

Also read: बिहार में भीषण गर्मी से मिली राहत, इन 12 जिलों में होगी बारिश

जैसा की आप सब जानते ही होंगे की अभी से कुछ साल पहले रेल यात्रियों को टिकट खरीदने के लिए पसीने छुट जाते थे. बताया तो यह भी जा रहा है की भारतीय रेलवे ने देश के हर रेलवे स्टेशन ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन लगाई है. जिससे लोगो को एटीवीएम के जरीय टिकट लेने के लिए यह एक आसान सी सुविधा बन गया है.

Also read: बिहार में बदलेगा मौसम का मिज़ाज, इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

भारतीय रेलवे का कहना है की रेल यात्रियों के सहायता के लिए जो ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन वो यात्रियों को बताने के लिए ही लगाई गई है. अक्सर यह देखा जाता है की बहुत बार लोग अपने परिवारों को अकेला छोर कर टिकट के लिए चले जाते है. इसी लिए भारतीय रेलवे ने यह सुविधा ले कर आया है.

Also read: गया से आनंद विहार के लिए चलेगी दो जोड़ी स्पेशल ट्रेन, जाने टाइमिंग

Exit mobile version