Site icon APANABIHAR

दानापुर-बिहटा एलिवेटेड सड़क का बदल गया रूट, अब नए रूट से हो रहा निर्माण, जानिए

blank 1l

चलिए सबसे पहले आपको बताते है की एलिवेटेड रोड क्या होता है. तो आप समझ लीजिये की यह रोड हमेशा जमीन से ऊपर एक पुल पर बनाया जाता है. और यह काफी लम्बा भी हो सकता है. अब बात करते है खबर की , तो बिहार के दानापुर जंक्शन के निकट से दानापुर – बिहटा एलिवेटेड रोड गुजर रहा है. पहले इसका रूट कुछ अलग था. लेकिन अब इसका रूट बदल दिया गया है.

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

अब आपको बताते है की कौन सा रूट कैसे और क्यों बदला गया . दानापुर और बिहटा के बीच में एक एलिवेटेड रोड बन रहा है. यह सड़क पहले मौजूदा सड़क के ऊपर से बनाये जाने का प्लान था लेकिन अब इसके डिजाईन में बदलाव कर दिया गया है. अब यह एलिवेटेड रोड डीआरएम कार्यालय के निकट से होकर जाएगी.

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

NHAI ने इस नए डिजाईन पर अपनी हामी भर दी है. जानकारी के लिए आपको बता दूँ की दानापुर रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाया जाना है. जिस कारण वहां पर रेलवे ओबरब्रिज का निर्माण किया जायेगा. इस ओवरब्रिज का यह फायेदा होगा की जो लोग बेली रोड से रूपसपुर नहर सड़क से दानापुर स्टेशन हो कर जाना चाहते है वो अब डायरेक्ट दानापुर बिहटा एलिवेटेड रोड पकड़ सकते है.

Also read: बिहार में इस दिन से होगी बारिश, इन 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी

इसका दूसरा हाथ में सगुना मोड़ की तरफ से आने वाले लोग ओवरब्रिज के बीच में ही एलिवेटेड रोड पर जा सकते है और बिहटा के लिए निकल जायेंगे. पटना रेलवे के तर्ज पर दानापुर जंक्शन को भी सुन्दर बनाया जायेगा. उचित मल्टीलेवल पार्किंग की व्यवस्था , यात्रिओं की लिए वेटिंग रूम, साफ़-सफाई की उत्तम व्यवस्था की जाएगी. साथ ही इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्ज करने की व्यवस्था भी की जाएगी.

Also read: बिहार के लोगो को इस दिन मिलेगी गर्मी से राहत, इन जिलों में होगी बारिश

Exit mobile version