Site icon APANABIHAR

खुशखबरी: मुजफ्फरपुर एयरपोर्ट से देवघर, गोरखपुर, रांची, बनारस के लिए 60 सीटर विमान, जाने किराया

blank 1rhrh

मुजफ्फरपुर का पताही एयरपोर्ट से देवघर , बोकारो , रांची, वाराणसी और नेताजी सुभाष चंद्र बोस अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा के लिए जल्दी ही विमान उड़ान भड़ेंगे. मुजफ्फरपुर एयरपोर्ट को चालू करने की दिशा में तेजी आई है. बताया जा रहा है की 500 किमी के अन्दर वाले शहर के लिए विमान सेवा शुरू की जाएगी.

Also read: बिहार में इस दिन से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में चलेगी तेज हवा

पताही हवाई अड्डा से यात्री विमान के साथ-साथ माल ढोने वाला कार्गो विमान भी चलाया जायेगा. जिससे मुजफ्फरपुर के लीची जो देश विदेश पहुचने में मदद मिलगी. कार्गो विमान से बिहार के लीची कारोबारी भी लाभान्वित होंगे और उनका कारोबार विदेशों में भी फैल जायेगा. झारखण्ड , उत्तर प्रदेश , मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल के नजदीकी वाले शहर के लिए जल्द ही हवाई आवागमन शुरू कर दिया जायेगा.

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

जानकारी के लिए बता दूँ की फ़िलहाल 40 से 60 सीटर वाले हवाई जहाज ही चलने शुरू होंगे. बाद में बड़े प्लेन की सुविधा दी जाएगी. मुजफ्फरपुर के पताही एयरपोर्ट से कानपूर, बनारस , रांची, देवघर, बोकारो, गया, कुशीनगर एयरपोर्ट के लिए हवाई यातायात शुरू की जाएगी. इसका किराया 2500 के आसपास होगा.

Also read: बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, दो दिनों तक होगी बारिश

बिहार के पताही एयरपोर्ट का कार्य तेजी से चल रहा है. कुछ ही महीने में शुरू भी हो जायेगा. मुजफ्फरपुर से बिहार के परोसी राज्य से कनेक्टिविटी बढ़ जाएगी. विमान कंपनियां छोटे एयरप्लेन सर्विस देने के लिए तैयारी शुरू कर दी है.

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

Exit mobile version