blank 1ttjt

बिहार के सभी जिला में उद्योग फैक्ट्री लगाने के लिए पिछले 15 सालों से लगातार प्रयास किया जा रही है. कभी बिहार में फूड प्रोसेसिंग यूनिट की घोषणा होती है तो कभी वेयरहाउस के लिए जमीन चिन्हित किया जाता है. अब कपड़ा उद्योग की बारी है. इसी कड़ी में एक और मेगा उद्योग की घोषणा हो चुकी है. बिहार के उत्तर प्रदेश सीमावर्ती क्षेत्र में 1700 एकड़ की जमीन पर मेगा कपड़ा उद्योग लगाने को मुहर लग गई है.

Also read: बिहार के इन जिलों में आज होगी बारिश, जाने अपने जिले का हाल

मेगा टेक्सटाइल फैक्ट्री के लिए बिहार के रतवल में 1700 एकड़ जमीन को सेलेक्ट किया जा चूका है. बता दें की रतवल बिहार और उत्तर प्रदेश के सीमा पर स्थित है. रतवल उद्योगिक दृष्टिकोण से एक उत्तम स्थान है. क्योकि यह जगह बिहार और उत्तर प्रदेश के राष्ट्रीय राजमार्ग हाईवे से जुड़ा हुआ है. साथ ही उत्तर प्रदेश वाला कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट भी यहाँ से मात्र 60 किमी की दुरी पर स्थित है.

Also read: बिहार में पुरवा हवा चलने से 6 डिग्री गिरा पारा, इन जिलों में होगी बारिश

कपड़ा उधोग बनाने के लिए 1700 एकड़ जमीन को चिन्हित भी कर लिया गया है. यह जमीन एनएच के बगल में ही है. इस कपड़ा फैक्ट्री बनने के बाद बिहार में बड़ी संख्या में रोजगार उपलब्ध होंगे. यह बिहार का अब तक का सबसे बड़ा कपड़ा उद्योग होगा. सम्बंधित अधिकारी ने जमीन अधिग्रहण में कोई दिक्कत न हो इसके लिए कई दिशा निर्देश दिए.

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम

Also read: बिहार में आंधी-बारिश से दूर हुई गर्मी, इन जिलों में फिर होगी बारिश